-->

मेरी ब्लॉग सूची

RJD नेता श्याम रजक को मिला प्रोमोशन, पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव पद पर किया मनोनीत

RJD नेता श्याम रजक को मिला प्रोमोशन, पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव पद पर किया मनोनीत

पटना: बिहार सरकार में पूर्व मंत्री और आरेजडी नेता श्याम रजक को पार्टी ने प्रमोशन दिया है. हाल ही आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए श्याम रजक को आरजेडी आलाकमान ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद पर मनोनीत किया है. उनके मनोनयन का पत्र आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जारी किया है. बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के निर्देश पर उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.


पार्टी नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रीय महासचिव के पद पर मनोनयन के बाद पार्टी के तमाम नेताओं ने श्याम रजक को बधाई दी है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री सह विधायक तेज प्रताप यादव, सांसद डॉ. मीसा भारती ने कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी.

पार्टी ने पहले बनाया था प्रदेश उपाध्यक्ष

बता दें कि बीते दिनों पूर्व मंत्री को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया था. उनके साथ ही भूदेव चौधरी और प्रेम कुमार मणि को भी पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया था. हालांकि, जेडीयू में रहते हुए राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री का पद संभाल चुके श्याम रजक को आरजेडी में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद काफी विवाद हुआ था.

हम नेता ने कसा था तंज

इस मुद्दे पर हम पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने तंज कसते हुए कहा था कि दलित होने के कारण श्याम रजक को पार्टी प्रताड़ित कर रही है. पार्टी उनके साथ अच्छा नहीं कर रही है. जब श्याम रजक जेडीयू में थे तो उन्हें मंत्री का पद मिला था. लेकिन आरजेडी ने उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष बना दिया. आरजेडी में शामिल होने वाले श्याम रजक का डिमोशन हो गया है. ऐसे में इन्हीं विवादों के बीच पार्टी ने अपना फैसला बदला और उन्हें राष्ट्रीय महासचिव पर मनोनीत कर दिया.

0 Response to "RJD नेता श्याम रजक को मिला प्रोमोशन, पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव पद पर किया मनोनीत"

एक टिप्पणी भेजें