-->

मेरी ब्लॉग सूची

नर्सिंग छात्राओं ने CM सचिवालय के पास किया प्रदर्शन, रोकने आयी पुलिस के साथ की नोकझोंक

नर्सिंग छात्राओं ने CM सचिवालय के पास किया प्रदर्शन, रोकने आयी पुलिस के साथ की नोकझोंक


पटना: बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार में जीएनएम की नर्सिंग छात्राओं में सीएम सचिवालय के पास जमकर बवाल किया. प्रतिबंधित इलाके में सैकड़ों की संख्या में पहुंची नर्सिंग छात्राओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस बीच प्रदर्शनकारी छात्राओं और पुलिस के बीच सड़क पर आधे घंटे तक तीखी नोकझोंक चलती रही.

आवेदन की तिथि बढ़ाने को लेकर किया हंगामा

मिली जानकारी अनुसार प्रदर्शन कर रही नर्सिंग छात्राएं ग्रेड ए नर्स की बहाली के लिए निकाले गए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ाए जाने की मांग कर रही थीं. बता दें कि राज्य स्वास्थ्य समिति ने 4102 ग्रेड ए नर्स की बहाली के लिए विज्ञापन निकाला है, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 20 जनवरी है.



छात्राओं ने लगाया ये आरोप

नर्सिंग छात्राओं का कहना है कि अब तक उनका रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. जीएनएम कोर्स के रिजल्ट जारी होने की तारीख और आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख एक होने के कारण छात्राओं को परेशानी झेलनी पड़ रही है. छात्राओं का आरोप है कि सरकार जानबूझकर बाहरी नर्सिंग छात्राओं की बहाली करना चाहती है. यही वजह है कि बिहार की छात्राओं को आवेदन से वंचित किया जा रहा है.



इन्हीं, मुद्दों को लेकर जीएनएम की छात्राएं मुख्यमंत्री से मिलने उनके संवाद केंद्र पर पहुंच थी. चूंकि वह क्षेत्र प्रतिबंधित क्षेत्र है, इसलिए पुलिस ने उन सभी छात्राओं को रास्ते में रोक लिया.

1 Response to "नर्सिंग छात्राओं ने CM सचिवालय के पास किया प्रदर्शन, रोकने आयी पुलिस के साथ की नोकझोंक"