-->

मेरी ब्लॉग सूची

CM नीतीश की फटकार के बाद एक्टिव हुए DGP, पहली बार पहुंचे SSP कार्यालय, घंटों की बैठक

CM नीतीश की फटकार के बाद एक्टिव हुए DGP, पहली बार पहुंचे SSP कार्यालय, घंटों की बैठक

पटना: सीएम नीतीश के फटकार का डीजीपी एसके सिंघल पर असर दिखने लगा है. शुक्रवार को सीएम नीतीश  से स्पष्ट निर्देश मिलने के बाद शनिवार को बिहार के नए डीजीपी एसके सिंघल एडीजी और आईजी के साथ बिहार की राजधानी पटना स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे. डीजीपी बनने के बाद पहली बार एसएसपी कार्यालय पहुंचे एसके सिंघल ने बैठक की, जिसमें पटना जिला में घटिक आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की गई.

रूपेश हत्याकांड में बारीकी से जांच

पुलिस हेडक्वार्टर में डीजीपी ने प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ घंटो बैठक. बैठक के बाद जब डीजीपी बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि रूपेश हत्याकांड को लेकर  एक-एक बिंदु पर जो जांच की रही है और उस जांच में जहां तक हम पहुंचे हैं, उसी का एनालिसिस करना एसएसपी कार्यालय आने का मेन मकसद था. बैठक में हत्याकांड में आगे क्या करना है, उसपर चर्चा की गई है. यह मामला अति संवेदनशील है. हमारी टीम अलग-अलग काम पर लगी हुई है.

पहले के मुताबिक अपराध में कमी

रूपेश हत्याकांड को लेकर डीजीपी ने कहा कि कई बातें सामने आई हैं. यह कॉन्ट्रेक्ट किलिंग का मामला है. ऐसे में कॉन्ट्रेक्ट किलिंग की वजह क्या हो सकती है, उसे ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. मुझे भरोसा है कि जल्द ही हम इस केस का उद्भेदन कर लेंगे. डीजीपी ने कहा कि हमारे कार्यकाल में अपराध में भारी कमी आयी है. हमने 2019 और 2020 की हमने तुलना की है. 2019 की तुलना में 2020 में सारे अपराध में भारी कमी आयी है.

सीएम ने DGP को लगाई थी फटकार

बता दें कि शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से यह शिकायत की थी, कि डीजीपी फोन नहीं उठाते हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री ने फौरन डीजीपी को फोन कर डांट लगाई थी. नीतीश कुमार ने डीजीपी को फोन कर कहा था, " हम यहां अटल पथ के उद्घाटन कार्यक्रम में आये थे. यहां हमको जानकारी मिली कि आप फोन नहीं उठाते. आपको कोई जानकारी मिले तो मीडिया को बताइए. आप पत्रकारों का फोन क्यों नहीं उठाते हैं?" उन्होंने फोन पर डीजीपी को कहा कि आप फोन उठाने के लिए एक आदमी रखें.

डांट के बाद DGP एक्शन में

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फटकार के बाद पत्रकारों के लिए बिहार डीजीपी एसके सिंघल का फोन नंबर जारी कर दिया गया है. बिहार जनसंपर्क विभाग ने फेसबुक पोस्ट के जरिए बिहार डीजीपी का नंबर जारी किया. बिहार जनसंपर्क विभाग ने डीजीपी के कार्यालय का नंबर 0162-2294301/2294302 और मोबाइल नंबर 09431602302 जारी किया है.

0 Response to "CM नीतीश की फटकार के बाद एक्टिव हुए DGP, पहली बार पहुंचे SSP कार्यालय, घंटों की बैठक"

टिप्पणी पोस्ट करें