-->

मेरी ब्लॉग सूची

प्रेमी के सुसाइड की खबर सुनकर प्रेमिका ने भी की आत्महत्या, परिजनों ने एक ही चिता पर किया दाह संस्कार

प्रेमी के सुसाइड की खबर सुनकर प्रेमिका ने भी की आत्महत्या, परिजनों ने एक ही चिता पर किया दाह संस्कार


मुजफ्फरपुर:
बिहार के मुजफ्फरपुर से रविवार को हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. मामला जिले के सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां परिवार के बंदिशों की वजह से दो प्यार करने वालों ने जान दे दी. वहीं, जीते जी जिस परिवार वालों ने दो प्रेमियों को एक नहीं होने दिया, मरने के बाद उन्होंने ही दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर किया. घटना के बाद आसपास के कई गांवों में इसकी चर्चा हो रही है.

मिली जानकारी अनुसार मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक-युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे. दोनों बचपन के अच्छे दोस्त थे, फिर बाद में उन्हें प्यार हो गया. एक ही समुदाय के होने के बावजूद दोनों के घर वालों ने उनके रिश्ते को स्वीकार नहीं किया. ऐसे में युवक ने साल के पहले ही दिन जहर खाकर आत्महत्या कर ली.

वहीं, जब 2 जनवरी को युवती को अपने प्रेमी के मौत की सूचना मिली तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इधर, एक साथ युवक-युवती की मौत के बाद परिजन और ग्रामीण सकते में आ गए. हालांकि, बाद में दोनों के परिजनों ने दोनों के शव का एक साथ एक ही चिता पर अंतिम संस्कार कर दिया. इधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे गांव के लोगों मामले में चुप्पी साध रखी है. कोई इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

घटना के संबंध में पंचायत के मुखिया देवकुमार सिंह ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी वहां के एक जनप्रतिनिधि से मिली. उन्हें पता चला है कि प्रेमी युगल की मौत के बाद उनके परिजनों ने दोनों का दाह संस्कार एक साथ कर दिया है. वहीं, स्थानीय सकरा थाना प्रभारी रामनाथ ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. लेकिन वहां जाने के बाद किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है. पुलिस अनुसंधान कर रही है.

1 Response to "प्रेमी के सुसाइड की खबर सुनकर प्रेमिका ने भी की आत्महत्या, परिजनों ने एक ही चिता पर किया दाह संस्कार"