कल बिहार में वैक्सीनेशन की होगी वेब कास्टिंग, पीएम मोदी भी लाइव देखेंगे वैक्‍सीनेशन


पटना:
प्रदेश में कल 16 जनवरी से शुरू हो रहे कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण की वेबकास्टिंग होगी। संभावना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार के किसी एक केंद्र से जुड़ कर टीकाकरण की लाइव वेबकास्टिंग से जुड़ सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार टीकाकरण के लिए 300 केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 50 के चयन के लिए जिलाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। सूत्रों ने बताया कि वेबकास्टिंग के लिए जिलावार केंद्रों का चयन होने के बाद वेबकास्टिंग के कार्य मे एनआइसी की मदद ली जाएगी। सूत्रों की माने तो 14 जनवरी की शाम तक जिलाधिकारियों से चयनित केंद्रों की सूची मांगी गई है। ताकि 15 जनवरी की रात तक वेबकास्टिंग की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जा सके।

जानकारी के मुताबिक चुनाव की तर्ज पर वेबकास्टिंग के इंतजाम किए जाएंगे। मुख्यालय में बैठे मंत्री, अधिकारी किसी भी केंद्र से जुड़कर लाइव देख सकेंगे कि टीकाकरण की प्रक्रिया किस प्रकार से संचालित हो रही है और इसमें वैक्सीनेशन की गाइडलाइन के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। प्रधानमंत्री के किसी टीकाकरण केंद्र से जुडऩे को लेकर फिलहाल स्वास्थ्य के अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST