-->

मेरी ब्लॉग सूची

पकड़ौआ विवाह से खतरे में पड़ी कुंवारे लड़कों की सुरक्षा! पुलिस की सतर्कता ने एक को बचाया, जानें कैसे

पकड़ौआ विवाह से खतरे में पड़ी कुंवारे लड़कों की सुरक्षा! पुलिस की सतर्कता ने एक को बचाया, जानें कैसे


लखीसराय. पकड़ौआ विवाह की वजह से अब कुंवारे लड़कों की सुरक्षा खतरे में पड़ती जा रही है. ऐसी ही एक वारदात होते-होते तब बची जब जिला पुलिस की सक्रियता से एक लड़के का पकड़ौआ विवाह होते-होते रह गया. सूर्यगढ़ा थाना के खर्रा गांव से शादी की नीयत से अपहृत नाबालिग लड़के को सूर्यगढ़ा पुलिस ने महज कुछ घंटे में बरामद कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने तीन कुख्यात अपराधी सहित पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. साथ ही घटना में इस्तेमाल किए बोलेरो गाड़ी को भी बरामद कर लिया गया. पुलिस ने इनके पास से चार मोबाइल भी जब्त किया है. पुलिस ने फिलहाल पूछताछ के लिए सभी को जेल भेज दिया है.


एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि शादी की नियत से नाबालिग लड़के का जबरदस्ती अपहरण किया गया था. जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया था उनमें तीन कुख्यात अपराधी भी शामिल थे. लड़के द्वारा मना करने पर इन लोगों के द्वारा बेरहमी से मारपीट भी की गई है. बता दें कि सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के खर्रा गांव निवासी गुलो यादव ने अपने 17 वर्षीय पुत्र का शादी करने से इनकार करने पर जान से मारने की नीयत से अपहरण को लेकर थाने में आवेदन दिया था.

इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद सूर्यगढ़ा पुलिस ने तफ्तीश तेज कर दी. मोबाइल सर्विलांस के आधार पर अपहृत युवक को नक्सल प्रभावित श्रृंगी ऋषि धाम एरिया के चोरघटिया पुल के समीप से बरामद कर लिया गया. गिरफ्तार अपहरणकर्ताओं में सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के खर्रा निवासी छतीश यादव, कुंदन यादव, गौरव यादव और रतुनूपुर निवासी कुंदन यादव,गोशपुर निवासी उमेश पासवान शामिल है. कुंदन यादव और उमेश पासवान पर मुंगेर के जमालपुर और लखीसराय के कजरा थाना में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं.

0 Response to "पकड़ौआ विवाह से खतरे में पड़ी कुंवारे लड़कों की सुरक्षा! पुलिस की सतर्कता ने एक को बचाया, जानें कैसे"

टिप्पणी पोस्ट करें