-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में नक्सलियों के निशाने पर सुरक्षा बल, स्टेशन, बैंक और डाकघर को भी बना सकते हैं निशाना

बिहार में नक्सलियों के निशाने पर सुरक्षा बल, स्टेशन, बैंक और डाकघर को भी बना सकते हैं निशाना

BIHAR: बिहार के कई जिलों में नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बना सकते हैं। नक्सली गुट इसको लेकर अपने प्रभावी क्षेत्र में सक्रिय हैं। पुलिस मुख्यालय ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है। हालांकि वरीय पुलिस अफसरों का कहना है यह रूटीन अलर्ट ही है। 


सूत्रों के अनुसार, स्पेशल ब्रांच द्वारा नक्सलियों की गतिविधियों को लेकर एक दर्जन से अधिक जिलों को सतर्क किया गया है। इनमें नक्सल प्रभावित गया, नवादा, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, मुंगेर, लखीसराय, जमुई, बांका, बगहा, बेतिया, वैशाली व मोतिहारी आदि जिले शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, नक्सली टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन चलाने वाले हैं। सामान्यत: यह अभियान अप्रैल में शुरू होता है, मगर इस साल वह जनवरी से ही एक्टिव हो गए हैं। इस अभियान के तहत नक्सली पुलिस, अर्धसैनिक बलों पर हमला कर सकते हैं। इसके अलावा चौकीदार, दफादार व मुखबिर भी निशाने पर आ सकते हैं। स्टेशन, बैंक, डाकघर, जेल जैसी सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जा सकता है। 

गौरतलब है कि बिहार में नक्सली अटैक होते रहे हैं। राज्य में नक्सली सबसे ज्यादा गया, औरंगाबाद, लखीसराय और जमुई में एक्टिव हैं। इन जिलों में समय-समय पर बड़ी वारदातें हुई हैं। ज्यादातर इनके द्वारा धमकी भरा पर्चा भी चस्पाया जाता है। जिसमें पुलिस से लेकर आम जनता तक को हिदायत देने की बातें रहती हैं। संगठन की ओर भटके लोग आत्मसमर्पण भी करते हैं, बावजूद इसके बिहार के अलग-अलग जिलों में वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी अलर्ट से एक बार फिर सुरक्षा बलों को सकते में डाल दिया है। एक दर्जन जिलों की पुलिस अलर्ट हो गई है।

0 Response to "बिहार में नक्सलियों के निशाने पर सुरक्षा बल, स्टेशन, बैंक और डाकघर को भी बना सकते हैं निशाना"

टिप्पणी पोस्ट करें