-->

मेरी ब्लॉग सूची

गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस मूवमेंट तेज, प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा- जगह खाली करें

गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस मूवमेंट तेज, प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा- जगह खाली करें


नई दिल्ली: दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बरकरार है. यहीं किसान पिछले करीब दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदर्शनकारियों को हटाने का आदेश दिया है.

इसी के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. वहीं गाजीपुर में आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि वह आंदोलन खत्म नहीं करेंगे. उन्होंने कहा है कि वह गाजियाबाद प्रशासन से नहीं केंद्र सरकार से बात करेंगे.

किसान आंदोलन और पुलिस की भारी मौजूदगी की वजह से गाजीपुर में भारी जाम लगा है. इसी के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट जारी किया है. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, गाजीपुर बॉर्डर को पूरी तरह बंद कर दिया गया है और रास्ते को डायवर्ट किया गया है.

गाजियाबाद प्रशासन ने क्या कहा है?

गाजियाबाद प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों को आधी रात तक यूपी गेट खाली करने का अल्टीमेटम दिया है. गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने दिल्ली सीमा पर यूपी गेट पर डेरा डाले प्रदर्शनकारियों से संवाद किया और उन्हें रात तक प्रदर्शनस्थल खाली करने को कहा. ऐसा नहीं करने पर प्रशासन उन्हें हटा देगा.

राकेश टिकैत क्या बोले?

राकेश टिकैत ने प्रशासन से कहा कि अगर गोली चलानी होगी तो यहीं पर चलेगी और कुछ भी हुआ तो इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा. बीजेपी के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं. आंदोलन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि कोई गिरफ्तारी नहीं होगी. मैं यहीं पर फांसी लगा लूंगा.

बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा, ''आत्महत्या कर लेंगे लेकिन जब तक कानूनों को निरस्त नहीं किया जाता, तब तक आंदोलन खत्म नहीं करेंगे.''

0 Response to "गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस मूवमेंट तेज, प्रशासन ने प्रदर्शनकारी किसानों से कहा- जगह खाली करें"

एक टिप्पणी भेजें