-->

मेरी ब्लॉग सूची

गोहिल का इस्तीफा मंजूर, भक्त चरण दास बने बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी

गोहिल का इस्तीफा मंजूर, भक्त चरण दास बने बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी


डेस्क:
कांग्रेस हाई कमान ने शक्ति सिंह गोहिल को बिहार प्रभारी पद से मुक्त कर दिया। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनकी जगह पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्त चरण दास को बिहार का नया प्रभारी नियुक्त किया है। उड़ीसा के रहने वाले श्री दास र्वामान में एआईसीसी के आमंत्रित सदस्य हैं और मिजोरम तथा मणिपुर के प्रभारी भी हैं। 

शक्ति सिंह गोहिल ने दो दिन पहले ही पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस पद से मुक्त करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि कोराना के बाद उनकी सेहत बहुत अच्छी नहीं हुई है। लिहाजा उन्हें बिहार के प्रभार से मुक्त कर दिया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष ने मंगलवार को उनका इस्तीफा मंजूर कर बिहार की जिम्मेवारी श्री दास को दे दी। भक्त चरण दास उड़ीसा के वरीय नेता हैं। नरस्मिहा राव की केन्द्र की सरकार में वह मंत्री भी थे। 

बता दें कि गोहिल ने अप्रैल 2018 में बिहार कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया था। उन्हें सीपी जोशी को हटाने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बिहार प्रभारी के रूप में ही  2019 के लोकसभा चुनाव और इसके बाद 2020 के विधानसभा चुनाव पार्टी गोहिल के मार्गदर्शन में लड़ी। विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन को लेकर उनपर कई तरह के आरोप भी लगे। 

0 Response to "गोहिल का इस्तीफा मंजूर, भक्त चरण दास बने बिहार कांग्रेस के नए प्रभारी"

टिप्पणी पोस्ट करें