-->

मेरी ब्लॉग सूची

सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद भेजेगी BJP, केंद्र से राज्य की राजनीति में होगी एंट्री

सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद भेजेगी BJP, केंद्र से राज्य की राजनीति में होगी एंट्री

पटना: बिहार विधान परिषद की दो खाली सीटों के लिए 28 जनवरी को उपचुनाव होना है. ऐसे में भाजपा ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके सैयद शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया गया है. उनके अतिरिक्त एनडीए के ओर से पशुपालन पालन मंत्री और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश साहनी को भी विधान परिषद उपचुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है.

उत्तर प्रदेश के 5 उम्मीदवारों की भी की घोषणा

बता दें कि शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की ओर से नोटिस जारी की गई है, जिसमें उन्होंने बिहार के एक और उत्तर प्रदेश के विधान परिषद के 5 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है.

सुपौल जिले के हैं सैयद शाहनवाज हुसैन

मालूम हो कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता सैयद शाहनवाज हुसैन के मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के हैं. उन्होंने इंजिनीरिंग में डिप्लोमा की डिग्री हासिल की है. लोकसभा चुनाव 1999 में पहली बाद वो किशनगंज संसदीय क्षेत्र से सांसद निर्वाचित हुए थे. इसके बाद पार्टी में रहते उन्होंने कई जिम्मेदारी संभाली है.

मालूम हो कि बिहार विधान परिषद में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व मंत्री विनोद नारायण झा की सीट खाली है. इन दो सीटों का कार्यकाल 21 जुलाई, 2022 तक है. इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के लिए 11 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

सुबह नौ से शाम चार बजे तक होगा मतदान

18 जनवरी तक नामांकन किए जाएंगे और 19 को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 21 तक नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे. वहीं, 28 को सुबह नौ से शाम चार बजे तक मतदान होगा और उसी दिन पांच बजे से मतगणना कर परिणाम जारी कर दिया जाएगा.

आयोग के अनुसार उप चुनाव के दौरान कोविड-19 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा. आयोग ने मुख्य सचिव, बिहार को उप चुनाव के दौरान एक अधिकारी की तैनाती करने का निर्देश दिया है, जो कोविड 19 को लेकर जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराएंगे.

0 Response to "सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद भेजेगी BJP, केंद्र से राज्य की राजनीति में होगी एंट्री"

एक टिप्पणी भेजें