-->

मेरी ब्लॉग सूची

दिल्ली-NCR में हल्की बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ सकती है ठंड

दिल्ली-NCR में हल्की बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ सकती है ठंड

NEW DELHI:
बढ़ती ठंड के साथ साथ दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में देर रात हल्की बारिश हुई, जिसकी वजह से आज का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं, सर्द हवाएं चलने की वजह से कोहरे से थोड़ी राहत है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में पारा और नीचे जा सकता है. जिसके वजह से ठंड में और इजाफा होगा. भारत के अधिकांश हिस्‍से इन दिनों ठंड की गिरफ्त में हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर में जहां चिल्‍लई कलां का दौर चल रहा है तो वहीं मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं के कारण ठंड बढ़ी हुई है. वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो से तीन दिनों तक जम्‍मू कश्‍मीर के ऊपरी हिस्‍सों में बर्फबारी होगी.

मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में छिटपुट स्थानों पर भी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है. इससे मैदानी इलाकों में ठंड के बढ़ने की आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पंजाब में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. सोमवार को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ स्‍थानों पर बारिश हो सकती है. साथ ही 29 से 31 दिसंबर तक उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में अधिक ठंड पड़ेगी.

उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत उत्तर भारत के कई स्थानों पर रविवार को न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस सप्ताह के बाद इस क्षेत्र के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने और घने कोहरे का अनुमान जताया है. ऊपरी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करने वाले पश्चिमी विक्षोभ के कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान में रविवार को मामूली वृद्धि दर्ज की गई.

0 Response to "दिल्ली-NCR में हल्की बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ सकती है ठंड"

एक टिप्पणी भेजें