-->

मेरी ब्लॉग सूची

बेगूसराय में खनन पदाधिकारी पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोली

बेगूसराय में खनन पदाधिकारी पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोली


बेगूसराय।(हरेराम दास) 
बेगूसराय में अपराधियों के साथ-साथ खनन माफिया का भी मनोबल चरम पर है। शनिवार की देर शाम अवैध खनन करते पकड़े गए वाहन को छुड़ाने के लिए खनन माफियाओं ने खनन पदाधिकारी पर जानलेवा हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट करते हुए वाहन में भी तोड़फोड़ की और ताबड़तोड़ गोली चलाई । अचानक हुए हमला के दौरान जिला खनन पदाधिकारी उमेश चौधरी ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। इसके बाद डीएम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जिला खनन पदाधिकारी को सुरक्षित थाना पहुंचाया और खनन माफिया को पकड़ने के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। 

जिला खनन पदाधिकारी ने बताया कि संवेदक द्वारा बताया गया कि मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी चौसरिया दियारा में अवैध रूप से गंगा नदी का बालू और मिट्टी खनन किया जा रहा है। सूचना के बाद शनिवार की शाम रामदीरी दियारा जा रहे थे कि इसी दौरान पसपुरा ढ़ाला के समीप बालू और मिट्टी लोड पांच-सात ट्रैक्टर को पकड़ कर मटिहानी थाना भेज दिया। इसकी जानकारी मिलते ही खनन माफियाओं दर्जनों की संख्या में पसपुरा ढ़ाला के समीप जमा हो गए और मारपीट करने के साथ कई राउंड गोली भी चलाया गया। 

इसके बाद खनन पदाधिकारी द्वारा डीएम को सूचना दी गई, तब पुलिस के सहयोग से किसी तरह जान बच सकी। उन्होंने बताया कि नयागांव और मटिहानी थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर दियारा किनारे अवैध तरीके से मिट्टी एवं बालू खनन किया जाता है। पहले भी कई वाहन जब्त किया गया है, लेकिन यहां खनन माफिया का मनोबल चरम पर है। 

0 Response to "बेगूसराय में खनन पदाधिकारी पर जानलेवा हमला, ताबड़तोड़ चली गोली"

एक टिप्पणी भेजें