-->

मेरी ब्लॉग सूची

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामला: कुर्की-जब्ती के इश्तेहार के बाद कांग्रेस विधायक विजेन्द्र चौधरी ने किया सरेंडर

चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामला: कुर्की-जब्ती के इश्तेहार के बाद कांग्रेस विधायक विजेन्द्र चौधरी ने किया सरेंडर

MUZAFFARPUR: चुनावा आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कुर्की जब्ती के लिए इश्तेहार जारी होने पर शुक्रवार को मुजफ्फरपुर के कांग्रेस विधायक विजेन्द्र चौधरी ने प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी हेमंत कुमार के कोर्ट में सरेंडर किया। इस दौरान सुनवाई के बाद उन्हें बेल पर मुक्त कर दिया गया।


लंबे समय तक मामले में अनुपस्थित रहने पर कोर्ट ने बीते दो मार्च उनके खिलाफ इश्तेहार जारी करने का आदेश दिया था। इससे पूर्व उनपर वारंट जारी करने का आदेश दिया गया था। विजेन्द्र चौधरी के खिलाफ विधानसभा चुनाव 2015 के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज करायी गई थी। 

तत्कालीन जिला कल्याण पदाधिकारी दिनेश कुमार त्रिपाठी के आवेदन पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज करायी गई थी। उस समय वे जदयू प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में थे। उनपर बिना अनुमति के नामांकन के दिन बाइक जुलूस निकालने का आरोप लगाया गया। पुलिस ने उनके खिलाफ जांच पूरी करते हुए 30  अक्टूबर 2015 को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी।

0 Response to "चुनाव आचार संहिता उल्लंघन मामला: कुर्की-जब्ती के इश्तेहार के बाद कांग्रेस विधायक विजेन्द्र चौधरी ने किया सरेंडर"

टिप्पणी पोस्ट करें