-->

मेरी ब्लॉग सूची

पटना के हाथीदह में टला बड़ा रेल हादसा, ओवर शूट हुई ट्रेन, विभाग ने चालक और गार्ड को किया निलंबित

पटना के हाथीदह में टला बड़ा रेल हादसा, ओवर शूट हुई ट्रेन, विभाग ने चालक और गार्ड को किया निलंबित

पटना:
बिहार की राजधानी पटना के हाथीदह में शनिवार को बड़ा रेल हादसा टल गया. मिली जानकारी अनुसार दानापुर मंडल के पटना-मोकामा रेल खंड के हाथीदह स्टेशन पर शनिवार को दानापुर-टाटा सुपर एक्सप्रेस ठहराव के बावजूद नहीं रुकी और सिग्नल पार कर गयी. सिंग्नल पार करने के बाद ट्रेन अचानक रुक गयी.

स्टॉपेज होने के बावजूद हाथीदह स्टेशन पर ट्रेन के नहीं रुकने से स्टेशन पर हड़कंप मच गया. इधर, ट्रेन पर सवार पैसेंजर भी सकते में आ गए. इसके बाद आनन-फानन ट्रेन का सामान्य रूप से परिचालन शुरू कराया गया. वहीं, ट्रेन के चालक और गार्ड को तत्काल निलंबित कर विभाह घटना के गहन जांच में जुट गई है.

जांच में यह जानने की कोशिश की जा रही है कि किस अधिकारी की लापरवाही से हाथीदह स्टेशन पर ट्रेन ओवर शूट हुई है और कैसे ट्रेन बिना रुके सिग्नल क्रॉस कर गई. इस हादसे के बाद दानापुर मंडल के कई अधिकारी हाथीदह स्टेशन पर पहुंच कर जांच कर रहे हैं. बता दें कि हाथीदह में टाटा दानापुर ट्रेन का स्थायी ठहराव है.

बता दें कि निलंबित किए गए अधिकारियों में लोको पायलट राजेश कुमार श्रीवास्तव, वृजमोहन पासवान और गार्ड एम आई सिद्दीकी शामिल हैं. सभी से पूछताछ की जा रही है. वहीं, इस हादसे के बाद मोकामा से लेकर दिल्ली तक रेल महकमे में हड़कंप मच गया है.

0 Response to "पटना के हाथीदह में टला बड़ा रेल हादसा, ओवर शूट हुई ट्रेन, विभाग ने चालक और गार्ड को किया निलंबित"

एक टिप्पणी भेजें