-->

मेरी ब्लॉग सूची

चंपारण के वादियों में अब होगा लाइट कैमरा एक्शन, फिल्म फेस्टिवल में आनंद कुमार बोले - सपना बड़ा लेकर चलिए

चंपारण के वादियों में अब होगा लाइट कैमरा एक्शन, फिल्म फेस्टिवल में आनंद कुमार बोले - सपना बड़ा लेकर चलिए

पटना। बेतिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ ।कार्यक्रम की शुरुआत फिल्म सितारों के हाथों द्वीप प्रज्वलित कर किया गया। अलग अलग राज्यों से आए फिल्ममेकर्स ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। आपको बता दें कि बिहार में फिल्म के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन रिचा शर्मा की तरफ से किया गया । फेस्टिवल में पंद्रह देशों से 9 सौ से ज्यादा फिल्में आईं थीं। 

आपको बता दें कि सुपर 30 के आनंद कुमार मुख्य अतिथि रहे। मौके पर श्री कुमार ने कहा कि अब वक्त आ गया है बिहार करवट ले रहा है, कोई बिहारी अगर छोटा सा भी प्रयास करें तो अपनी पूरी ताकत झोंक दीजिए उसे सफल बनाने के लिए उसे ऊंचाइयों तक ले जाइए। इस मौके पर उन्होने कहा कि जिस तरह से रिचा शर्मा ने इस फेस्टिवल की शुरुआत की उसी तरीके से मैंने भी सुपर थर्टी की शुरुआत की थी। और आज अंजाम आपके सामने है।हमेशा सपना बड़ा लेकर चलिए। 

वही आयोजक रिचा शर्मा ने कहा कि इस फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का उद्देश्य फिल्म मेकर्स को चंपारण से जोड़ना है, चंपारण ऋषि मुनियों की भूमि ही नही बल्कि सांस्कृति की भी भूमि है, एक बार फिर से चंपारण के वादियों में लाइट, कैमेरा एक्शन का माहौल बन इस लिए बेतिया फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया। अगली बार इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन चंपारण में ही किया जाएगा। 

बिहारी लिट्टी चोखा के खुश्बू के साथ हुई शुरुआत

कार्यक्रम की शुरुआत बिहारी लिट्टी चोखा के खुशबू के साथ शुरू हुई। बतौर फेस्टिवल डायरेक्टर ऋचा शर्मा का कहना है कि दूसरे राज्यों में बिहार के लिट्टी चोखा की खुशबू पहुंचाने का ये एक माध्यम रहा । इससे ना सिर्फ फिल्म के क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा बल्कि बिहार की खूबसूरती भी बरकरार रहेगी। 

महिलाओं को मिला सशक्तिकरण सम्मान

इस फेस्टिवल में सबसे दिलचस्प बात रही की बिहार की छह महिलाओं को महिला सशक्तिकरण अवार्ड से सम्मानित किया गया । मिताली प्रसाद, मौसम शर्मा, शारदा सिन्हा, श्वेता सुरभि, डॉ सुमन लाल और वीना मिश्रा को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

0 Response to "चंपारण के वादियों में अब होगा लाइट कैमरा एक्शन, फिल्म फेस्टिवल में आनंद कुमार बोले - सपना बड़ा लेकर चलिए"

एक टिप्पणी भेजें