-->

मेरी ब्लॉग सूची

सिवान टीम ने जगदीशपुर को 53 रनों से हराकर पुलिस-पब्लिक कप पर जमाया कब्जा, संदीप मैन ऑफ द मैच व सचिन बने मैन ऑफ द सीरीज

सिवान टीम ने जगदीशपुर को 53 रनों से हराकर पुलिस-पब्लिक कप पर जमाया कब्जा, संदीप मैन ऑफ द मैच व सचिन बने मैन ऑफ द सीरीज

टूर्नामेंट में बिहार-झारखंड के कुल आठ टीमों ने लिया भाग,फाइनल मैच में पुरस्कारों की लगी रही झड़ी, दर्शकों से खचाखच भरा रहा मैदान


रिपोर्ट:-  सूरज कुमार राठी

जगदीशपुर। (भोजपुर)। सन 1857 क्रांति के महानायक वीर बांकुड़ा बाबू कुंवर सिंह के स्मृति में नगर पंचायत, जगदीशपुर स्थित शारदा ब्रजराज खेल मैदान पर खेले जा रहे पुलिस पब्लिक मैत्री क्रिकेट कप ट्वेंटी-ट्वेंटी का फाइनल मैच रविवार को जगदीशपुर बनाम सिवान की टीम के बीच खेला गया। टॉस जीतकर सिवान टीम के कप्तान मनीष गिरी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सिवान की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 190 रन का विशाल स्कोर बनाया। इस बीच टीम के संदीप यादव (34 गेंद में 76, आठ छक्के, तीन चौके) की तेजतर्रार पारी के बाद फईम 33 व सचिन ने 23 रनों की पारी खेली।जगदीशपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए सुनील रंजीत और कुंदन ने दो-दो विकेट लिया।
इसके जवाब में खेलने उतरी जगदीशपुर की टीम के सभी खिलाड़ी महज 138 रन पर सभी विकेट गंवा दिए। इस तरह जगदीशपुर को सिवान की टीम ने 53 रनों से हराकर पुलिस पब्लिक मैत्री ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। सिवान की टीम के खिलाड़ी संदीप यादव को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच व सचिन कुमार को टूर्नामेंट में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। उन्हें टीवीएस बाइक व ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया। सचिन ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 113 रन व 12 विकेट लिया। इस दौरान मैदान दर्शकों से खचाखच भरा रहा व दर्शकों ने मैच का आनंद जमकर उठाया। इसके पहले मैच का उद्घाटन आरा, राजेन्द्र हॉस्पिटल के प्रबन्ध निदेशक डॉ अनिल कुमार सिंह ने की व टूर्नामेंट के समापन के बाद मुख्य अतिथि एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज किशनगंज अजीत कुमार सिंह ने सिवान टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। मैच में अंपायर की भूमिका में मुकेश सिंह, मोहम्मद मुख्तार, मोहम्मद सत्तार अंसारी व सुनील कुमार पांडा स्कोरर की भूमिका में रहे। सिवान से आए संजय सिंह व डॉक्टर शाहनवाज वारिस कमेंट्री और उद्घोषक की बेहतर भूमिका का प्रदर्शन किया। मैच में हैट्रिक छक्का-चौका व विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को मैच में मौजूद गणमान्य लोगों की तरफ से विशेष पुरस्कार दिया गया। गौरतलब हो कि उक्त टूर्नामेंट में बिहार-झारखंड के 8 टीमों ने भाग लिया था।


आयोजकों ने मोमेंटो एवं अंगवस्त्र देकर किया सम्मानित

फाइनल मैच में बतौर मुख्य अतिथि किशनगंज अजित कुमार सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर संजीव सिंह, अरविंद पांडेय, डॉ.अनिल, सर्किल इंस्पेक्टर विंध्याचल प्रसाद, वारिस खान आदि मौजूद थे। आयोजन समिति द्वारा मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, पत्रकारों समेत उपस्थित गणमान्य लोगों को मोमेंटों एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। तत्पश्चात विजेता एवं उपविजेता टीमों को बारी बारी से मुख्य अतिथि द्वारा ट्रॉफी एवं पुरस्कार की राशि का चेक सौंपा गया। टूर्नामेंट में अंतरराष्ट्रीय मैच के नियम के तहत मैच खेला गया।

सफल आयोजन पर एसडीपीओ ने जताया आभार

मैच का मेजबानी जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन व थानाध्यक्ष शंभू भगत ने किया। मैच के आयोजन में जितेंद्र यादव, धीरज कुमार, सुनील कुमार, और संटू कुमार समेत अन्य लोगों का विशेष योगदान रहा। एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन ने टूर्नामेंट के सफल आयोजन के सहयोगकर्ताओं व सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद देते उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

0 Response to "सिवान टीम ने जगदीशपुर को 53 रनों से हराकर पुलिस-पब्लिक कप पर जमाया कब्जा, संदीप मैन ऑफ द मैच व सचिन बने मैन ऑफ द सीरीज"

एक टिप्पणी भेजें