-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में ठंड का कहर जारी, 18 दिसंबर से इतने डिग्री के नीचे जा सकता है तापमान

बिहार में ठंड का कहर जारी, 18 दिसंबर से इतने डिग्री के नीचे जा सकता है तापमान

पटना: राज्य में ठंड का कहर जारी है मौसम विशेषज्ञों की माने तो इसमें और इजाफा होने के संकेत मिल रहे हैं. बिहार में ठंड का असर 18 दिसंबर से और बढ़ सकता है. उम्मीद ये जताई जा रही है कि इस दौरान न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज किए जाएंगें. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर की माने तो गिरते तापमान के दौरान बिहार के कई जिलों का तापमान 7 से 8 डिग्री तक रहने की भी संभावना होगी साथ हीं इनका आकलन ये भी है कि अगले 72 घंटे तक बिहार के लोगों को घने कोहरे से राहत मिलेगी लेकिन इस दौरान ठंड बरकरार रहेगी.


मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि बिहार के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में मसलन 15 दिसंबर और 16 दिसंबर को हल्की बारिश भी हो सकती है इस बारिश का कारण पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है. बिहार में फिलहाल लोगों को ठंड से अधिक कोहरे परेशान कर रहे है. दिन का तापमान जहां सामान्य रहता है वहीं रात में तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

बिहार के लगभग तमाम जिलें इन दिनों में कोहरे की चादर में ढ़की हैं और इसका असर ट्रैफिक व्यवस्था पर पड़ रहा है. राजधानी पटना की बात करें तो आज सुबह से ही शहर में कोहरा का असर कुछ ऐसा है कि सड़क पर डाड़ियों के हेडलाइट के बिना चलना मुश्किल है. पिछले दो दिनों से पटना समेत बिहार के अन्य शहरों का भी यही हाल है कोहरे के कारण गाड़ियों के हेडटलाइट्स जलाकर चलने को लोग मजबूर हैं.

0 Response to "बिहार में ठंड का कहर जारी, 18 दिसंबर से इतने डिग्री के नीचे जा सकता है तापमान"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST