दुमका ट्रेजरी मामला: आज मिली जमानत तो बाहर आ जाएंगे लालू प्रसाद यादव, काट चुके हैं आधी सजा


डेस्क:
झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव  की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव आधी सजा काट चुके हैं. इसी आधार पर उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है. हाईकोर्ट अगर लालू को ज़मानत दे देता है तो राजद अध्यक्ष का बाहर निकलने का रास्ता साफ हो जाएगा. चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी है. फिलहाल, लालू प्रसाद रांची के रिम्स में इलाजरत हैं.

अब तक चार केस में सजायाफ्ता लालू प्रसाद तीन केस में जमानत पा चुके हैं. चौथा केस दुमका ट्रेजरी से जुड़ा हुआ है जिसमें लालू प्रसाद को 24 मार्च 2018 को सीबीआई कोर्ट ने विभिन्न धाराओं में 7-7 साल की सजा सुनाई थी.

बता दें कि 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव न्यायिक हिरासत में रिम्स में पिछले दो वर्ष से अधिक समय से इलाजरत हैं. बिहार चुनाव से ठीक पहले कोरोना संक्रमण की आशंका की बात कह कर उन्हें रिम्स के निदेशक के भव्य बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां राजद प्रमुख लालू पर लगातार बिहार के टिकटार्थियों से मिलने और राजनीतिक मुलाकातें करने के आरोप लगते रहे हैं.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST