Exit Poll: जानिए- नीतीश और बीजेपी के सभी गठबंधन दलों को कितनी-कितनी सीटें आ सकती हैं

Bihar Exit Poll 2020:
बिहार के एग्जिट पोल में इस बार जनता का मूड कुछ अलग लग रहा है और सीएम नीतीश कुमार के लिए राह मुश्किल होती नजर आ रही है. एबीपी न्यूज-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार जनता के मन में सत्ताधारी जेडीयू के लिए उतना समर्थन नजर नहीं आ रहा है. एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को 104-128 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. हालांकि इसमें जेडीयू-बीजेपी-वीआईपी और हम को कितनी-कितनी सीटों पर जीत मिल रही है वो आप यहां जानें.


एबीपी न्यूज़-सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक एनडीए गठबंधन में नीतीश कुमार की जेडीयू को 38-46 सीटें मिलती दिख रही हैं और बीजेपी को 66-74 सीटें मिलने का अनुमान है. वीआईपी को 0-4 सीटें और हम को 0-4 सीटें मिलने का अनुमान है.

वहीं पूरे एग्जिट पोल की बात करें तो एनडीए को 104-128 सीटें मिलती दिख रही हैं और महागठबंधन को 108-131 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. इसके अलावा चिराग पासवान की एलजेपी को सिर्फ 1-3 सीटों पर जीत मिलने की उम्मीद है. वहीं अन्य के खाते में 4-8 सीटें जाने का अनुमान है.

बिहार चुनाव के नतीजों के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है और आज एग्जिट पोल में तस्वीर साफ होती दिख रही है कि इस बार बिहार चुनाव में वोटर्स ने बदलाव की बयार लाने का मन बना लिया है.

Post a Comment

0 Comments