दरभंगा पहुंचीं एयर होस्टेस, अब से थोड़ी देर बाद यहां से उड़ान भरने लगेंगे यात्री विमान


DARBHANGA: लंबी प्रतीक्षा के बाद रविवार से दरभंगा हवाई अड्डे से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए स्पाइस जेट के यात्री विमान उड़ान भरेंगे। दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए दरभंगा से एक-एक फ्लाइट नियमित होगी। विमानों के उड़ान भरने को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। टर्मिनल भवन से लेकर रनवे तक की तमाम व्यवस्था पूरी की जा चुकी है। रन-वे विनामों की लैंडिंग व टेक ऑफ के लिए तैयार है।


यात्रियों को टर्मिनल भवन से विमान तक ले जाने के लिए स्पाइस जेट की चार लो-फ्लोर बसें पहुंच गईं हैं। ईंधन वाले टैंकर भी खड़े हैं। इधर, शनिवार को टर्मिनल भवन से रनवे तक जाने वाली सड़क को अंतिम टच दे दिया गया। टर्मिनल भवन के बाहर डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड लगा दिया गया है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से टर्मिनल भवन के चारों ओर क्लोज सर्किट टेलीविजन कैमरे लगाए गए हैं। ताकि आने-जानेवालों पर निगरानी रखी जा सके। अंदर बोर्डिंग को लेकर कांउटर बनाए गए है। जहां से यात्रियों को बोर्डिंग पास दिया जाएगा। यात्री एयरफोर्स के गेट नंबर दो से टर्मिनल भवन की ओर प्रस्थान करेंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए लिए एयर होस्टेस पहुंच गईं हैं। स्पाइस जेट के सभी कर्मचारियों ने यहां के विभिन्न काउंटरों पर काम संभाल लिया है।


हवाई अड्डे पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए है। सामान्य जांच के लिए स्थानीय पुलिस व बिहार सैन्य पुलिस के जवान लगाए गए हैं। वहीं एयरफोर्स की निगाह भी सुरक्षा प्रबंधों पर रहेगी।

Post a Comment

0 Comments