जगदीशपुर: डीएम व एसपी ने छठिया तालाब का किया निरीक्षण

सफाई व समुचित व्यवस्था को देखकर दिखे संतुष्ट

● अधिकारियों को नियमों का पालन कराने का दिया आदेश


जगदीशपुर।(भोजपुर)। महापर्व छठ पूजा को लेकर बुधवार को भोजपुर, डीएम और एसपी ने जगदीशपुर नगर स्थित छठिया तालाब का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम रौशन कुशवाहा व एसपी हर किशोर राय ने छठघाट पर चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था और सुरक्षा के लिए किए गये कार्यों की तैयारी का जायजा लिया व स्थानीय अधिकारियों से छठघाट पर तैयारी के मसले पर बातचीत भी की। द्वय अधिकारी घाटों की सफाई एवं समुचित व्यवस्था को देखकर संतुष्ट दिखे।                                           
                         इस दौरान जगदीशपुर, एसडीएम सीमा कुमारी, एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन, बीडीओ सह नप कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण मुरारी व अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद मौजूद थे। द्वय अधिकारियों ने छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी के संदर्भ में स्थानीय अधिकारियों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश भी दिए।                      
                    डीएम रौशन कुशवाहा ने निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार इस वर्ष पानी में खड़े रहकर सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय अर्घ्य देने वालों को पानी में डुबकी लगाने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग तथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के साथ साथ बीमार एवं गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को छठ घाट पर न जाने की सलाह दी गई है। एसपी हरकिशोर राय ने स्थानीय अधिकारियों एवं उपस्थित लोगों को निर्देशित करते हुए बताया कि कोरोना को लेकर छठव्रतियों से अनुरोध कर यथासंभव अपने घरों में ही छठ व्रत करने की अपील करें। छठ घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए पुलिस कप्तान ने एसडीपीओ को भी निर्देशित किया। मौके पर जेई रौशन पांडेय, वार्ड पार्षद अर्जुन प्रसाद, संजय पासवान, रविन्द्र चौधरी के अलावे नप कर्मी एवं पुलिस बल मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments