कोविड-19 के दौरान मीडिया की सकारात्मक भूमिका से समाज और शासन को मिला लाभ- डीएम


ब्यूरो रिपोर्ट : बेगूसराय में राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के अध्यक्षता में परिचर्चा का आयोजन की गई. मौके पर कोविड-19 से प्रभावित होने वाले पत्रकार नवतेज टीवी व एएनबी न्यूज़ के संवाददाता हरेराम दास एवं प्रभात खबर के संवाददाता कुंदन कुमार गुप्ता को शॉल और कोरोना वैरीयस का प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.
कोविड-19 महामारी के दौरान मीडिया की भूमिका एवं मीडिया पर इसका प्रभाव के विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गई. संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जिला अधिकारी श्री वर्मा ने कोविड-19 के दौरान मीडिया की भूमिका की सराहना की उन्होंने कहा कि कई अवसर ऐसे आए जब मीडिया ने जिला प्रशासन को आगाह किया और जिला प्रशासन की ओर से हमने इस दिशा में कदम भी उठाए मीडिया अगर सक्रिय नहीं होती तो प्रशासन को जन सहयोग भी नहीं मिलता.
उन्होंने कहा कि कई ऐसे अवसर आए. जब मीडिया ने संयम बरतते हुए रिपोर्टिंग की और इसका लाभ समाज और प्रशासन को मिला चाहे वह मजदूर के हित की बात हो या फिर गरीबों की राशन की हम इसे जन मुखी पत्रकारिता कह सकते हैं.
इस अवसर पर जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष विनोद कर्ण ने कहा कि कोविड-19 के दौरान प्रिंट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया तक का सुर एक जैसा रहा समाज हित को आगे रखकर पत्रकारिता की गई जो बड़ी बात है। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार शालिग्राम सिंह, प्रभात खबर के ब्यूरो चीफ बिपिन कुमार मिश्र, दैनिक जागरण के श्री कृष्ण मिश्रा, आज अखबार के विजय कुमार एवं नंद किशोर सिंह ने संबोधित किया वहीं मंच संचालन  प्रवीण कुमार ने किया।
कौमी तंजीम उर्दू अखबार के ब्यूरो चीफ महफूज रशीद मंचासीन थे। इस अवसर पर पत्रकार न्यूज़18 के संतोष कुमार, एबीपी न्यूज़ के धनंजय झा, ताजा टीवी के प्रशांत कुमार, सहारा न्यूज़ के जितेंद्र कुमार, दैनिक भास्कर के निरंजन कुमार सिन्हा, जीवेश तरुण, अवधेश कुमार, श्री कृष्ण बल्लभ नारायण, रंजन कुमार  समेत दर्जनों पत्रकार मौजूद थे.

Post a Comment

0 Comments