बाहुबली आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद को सहरसा से RJD का टिकट


पटना.
 बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 का ऐलान होने के बाद से विभिन्‍न दलों ने प्रत्‍याशियों को टिकट देने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इसी क्रम में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने सहरसा से जेल में बंद बाहुबली आनंद मोहन की पत्‍नी लवली आनंद (Lovely Anand) को सहरसा से चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है. लवली आनंद को RJD की ओर से टिकट दिया गया है. सहरसा में तीसरे चरण में वोटिंग होगी. तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मत डाले जाएंगे, जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी. वहीं, कल खबर सामने आई थी कि आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को शिवहर से राजद का सिम्बल मिल गया है.

दरअसल, पूर्व सांसद लवली आनंद ने पिछले महीने ही राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की सदस्‍यता ग्रहण की थी. आरजेडी प्रदेश कार्यालय में तेजस्‍वी यादव की मौजूदगी में प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्‍हें व उनके बेटे चेतन आनंद को पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. इसके पहले उन्‍होंने राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव से मुलाकात की थी. लवली आनंद बिहार के चर्चित पूर्व सांसद व आइएएस कृष्‍णैया हत्‍याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे आनंद मोहन की पत्‍नी हैं.

वे आरजेडी को मजबूती देंगीं

तब लवली आनंद को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा था कि वे पूरी ताकत के साथ पार्टी के लिए काम करेंगीं. तेजस्वी यादव ने उन्‍हें खुद पार्टी में शामिल कराया है. वे आरजेडी को मजबूती देंगीं. वहीं, आरजेडी की सदस्‍यता लेते ही लवली आनंद ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि वर्तमान सरकार जुल्मी सरकार है. इसने आनंद मोहन समेत सभी बड़े नेताओं को जेल भेज दिया है. इस सरकार ने आनंद मोहन को रिहा करने का वादा कर धोखा दिया है.

10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी

बता दें कि चुनाव आयोग ने बिहार में तीन चरणों में चुनाव कराने का फैसला किया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने तारीखों का ऐलान करते हुए कहा था कि कोरोना काल में यह पहला चुनाव है. बिहार में पहले फेज में 16 जिलों के 71 विधानसभा सीटों पर 28 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे फेज में 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और अंतिम चरण यानी तीसरे चरण में 15 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. 10 नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST