बिहार चुनाव: राहुल गांधी का रूट डायवर्ट, अब पूर्णिया नहीं हेलिकॉप्टर से सीधे जाएंगे कहलगांव

पटना. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आगाज करेंगे. वह नवादा के हिसुआ और भागलपुर के कहलगांव में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, तेजस्वी यादव हिसुआ की रैली में उनके साथ रहेंगे, जबकि कहलगांव में राहुल के साथ बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिलऔर पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता होंगे. इस बीच उनके हेलिकॉप्टर लैंडिंग को लेकर काफी कन्फ्यूजन की स्थिति तब पैदा हो गई जब मीडिया में यह खबर आई कि बिहार सरकार ने उनके हेलिकॉप्टर को पूर्णिया में उतरने की इजाजत नहीं दी है. हालांकि, अब यह साफ हो चुका है कि वह पूर्णिया न जाकर गया से सीधे कहलगांव ही लैंड करेंगे.

बताया जा रहा है कि पहले उनका पूर्णिया के चूनापुर हवाई अड्डे पर लैंडिंग का प्रोग्राम था और वहां से वह कहलगांव जाते, लेकिन किसी कारणवश उनका रूट डायवर्ट कर दिया गया है. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष इंदु सेना ने कहा पहले के कार्यक्रम के अनुसार वह चूनापुर हवाई अड्डा होते हुए कहलगांव जाने वाले थे, लेकिन अचानक कार्यक्रम में तब्दीली हो गई है.


न्यूज़ 18 से बात करते हुए इंदु सेना ने कहा कि उनकी कांग्रेस के प्रभारी कौकब कादरी से बात हुई. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के रूट को अचानक चेंज कर दिया गया है. इस बाबत पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने भी कहा था कि उनके पास परमिशन के लिए आवेदन नहीं आया था और न ही जिला प्रशासन की तरफ से राहुल गांधी के चूनापुर एयरपोर्ट पर आगमन को लेकर किसी तरह की आपत्ति की गई थी. संभवत: उनका रूट चेंज हो गया है और वह दूसरे रूट से कहलगांव जाएंगे.

डीएम का कहना है कि राहुल गांधी का पूर्णिया में ऐसा कोई विशेष कार्यक्रम नहीं था और उन्हें वहां से हेलिकॉप्टर लेकर अपनी रैली करने जाना था. लैंडिंग की परमिशन इसलिए नहीं मिली है, क्योंकि एयरपोर्ट पर कुछ काम चल रहा है. इस खबर की पुष्टि कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने की है.
पूर्णिया के डीएम राहुल कुमार ने बताया कि राहुल गांधी की पूर्णिया में कोई रैली नहीं थी. यहां सिर्फ ट्रांजिट प्रोग्राम था, जिसमें उन्हें यहां फ्लाइट से आना था और हेलिकॉप्टर से रैली के लिए जाना था. एयरपोर्ट पर रनवे का काम चल रहा है, इसीलिए इसे डायवर्ट कर दिया गया है. जो पूर्णिया में 5 मिनट का स्टॉपेज था वो अब दूसरे एयरपोर्ट पर हो रहा है.

Post a Comment

0 Comments