बिहार चुनाव: JDU ने 115 उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान, जानिए आपके क्षेत्र से किसे मिला है टिकट


बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने अपने 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। एनडीए में सीट बंटवारे के बाद जेडीयू को 122 सीटें मिली थीं। जेडीयू ने अपने खाते से 7 सीटें जीतन राम मांझी की दो दी। इस तरह अब नीतीश कुमार की पार्टी के पास 115 सीटें हैं। पार्टी ने सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड में पति का नाम आने के बाद विवादों में रहीं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को भी जेडीयू ने टिकट दिया है। उन्हें चेरिया विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है।

टिकट जारी करते हुए जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में बिहार को बदल दिया है। सड़क, बिजली और पानी पर बहुत अच्छा काम हुआ है। केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं से हर तबके के लोगों का लाभ मिल रहा है। केंद्र सरकार की योजनाएं गरीबों तक पहुंच रही हैं। हम गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। हमारे काम को देखते हुए बिहार की जनता एक बार फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए का सरकार बनाएगी।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को अपने 27 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी थी। राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने बताया कि पार्टी ने कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनरायण मंडल, कटोरिया से निक्की हेम्ब्रम, मुंगेर से प्रणव कुमार यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू, बिक्रम से अतुल कुमार, बड़हारा से राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह, तरारी से कौशल कुमार सिंह, शाहपुर से मुन्नी देवी, रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनियां से निरंजन राम, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय, चैनपुर से ब्रजकिशोर बिंद, डिहरी से सत्यनारायण सिंह यादव, काराकाट से राजेश्वर राज, गोह से मनोज कुमार शर्मा, औरंगाबाद से रामाधार सिंह, गुरुआ से राजीव नंदन दांगी, बोधगया से हरि मांझी, गया शहर से प्रेम कुमार, वजीरगंज से वीरेंद्र सिंह, रजौली से कन्हैया कुमार रजवार, हिसुआ से अनिल सिंह, वारसलीगंज से अरुणा देवी, जमुई से श्रेयसी सिंह को टिकट दिया है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST