वीर कुंवर सिंह के धरती पर नीतीश पर जमकर बरसे चिराग, कहा- सरकार बनी तो भेजूंगा जेल

जगदीशपुर/आरा।(सूरज कुमार राठी)।
लोजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि राज्य में विकास के लिए मुख्यमंत्री को बदलना है। सूबे में भ्रष्टाचार अपराध चरम पर है जबकि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से झूठ बोलते हैं कि बिहार में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस है। वह आरा के जगदीशपुर में रविवार को वीर कुंवर सिंह बस पड़ाव मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

सभा में मौजूद लोगों से सवाल करते हुए चिराग ने पूछा कि क्या सड़क नाली हर जगह बन गई? क्या हर घर पानी पहुंच गया है? क्या सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार हो रहा है? बिना काम किए मुख्यमंत्री झूठ बोलते हैं प्रधानमंत्री से कि सब कुछ पूरा हो गया है। राज्य के मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार की शासनकाल में पिछले पांच साल में सिर्फ घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो तुरंत इसकी जांच कराएंगे और घोटाले में दोषी पाए गए बीडीओ, सीओ, जनप्रतिनिधि सहित अन्य कोई भी हो सबको जेल भेजवाएंगे।

लगाया आरोप, कहा- युवा विरोधी है मुख्यमंत्री

चिराग पासवान ने लोजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि युवा विरोधी है मुख्यमंत्री। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि हमारे यहां समुंदर नहीं है इसलिए यहां इंडस्ट्रीज नहीं लग पाएगी। लोगों से सवाल करते हुए उन्होंनेने पूछा कि मुख्यमंत्री को मालूम है कि पंजाब, हरियाणा व मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में समुंदर नहीं है तब भी वहां हजारों रोजगार है। लेकिन मुख्यमंत्री विकास करने के बावजूद राज्य को पीछे धकेलने का काम किये हैं। उन्होंने कहा कि आज बिहार के छात्र और युवा पढ़ाई व रोजगार के लिए दूसरे राज्य में जा रहे हैं जबकि बिहार के ही शिक्षक रहकर दूसरे राज्य में पढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट के तहत राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार मिलेगा।

सीतामढ़ी में अयोध्या की तर्ज पर माता सीता मंदिर का निर्माण होगा

वीर कुंवर सिंह के ऐतिहासिक धरती पर पहली बार चिराग पासवान का आगमन हुआ। उन्होंने चुनावी मंच से एक तरफ नीतीश कुमार पर तंज कसे तो दूसरी ओर उन्होंने अपनी कामों को लोगों को बताने का काम किया। चिराग पासवान ने कहा जैसे माता सीता के बिना राम अधूरे हैं, वैसे राम के बिना माता सीता। इसलिए मैं चाहता हूं कि जैसे भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में हुआ, उससे भी बड़े माता सीता मंदिर का निर्माण सातामढ़ी में हो। इसके पीछे का उद्देश्य-मेरी आस्था व धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा मैं चाहता हूं कि सियाराम कोरिडोर बने छः लाइन का अयोध्या से लेकर सीतामढ़ी तक, ताकि जो भी भगवान राम के दर्शन करें वह भी सीतामढ़ी में आकर माता सीता का भी दर्शन करे।

3 साल की डिग्री के लिए 5 साल करते हैं इंतजार

चिराग पासवान ने कहा कि युवाओं के लिए मुख्यमंत्री के पास रोजगार नहीं है। यही कारण है कि आज 3 साल की डिग्री के लिए युवाओं को 5 साल तक इंतजार करना पड़ रहा है। रोजगार मांगने पर युवाओं को कहते हैं इन्हें कुछ जानकारी ही नहीं है, कुछ आता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार को बदहाली से बचाने के लिए मुख्यमंत्री को बदलना जरूरी है। तभी युवाओं की मान व सम्मान के साथ रोजगार मुहैया होगा।

लोजपा प्रत्याशी को गले लगाकर बिजायी का माला पहनाया

पूर्व मंत्री सह लोजपा प्रत्याशी भगवान सिंह कुशवाहा को चिराग पासवान ने गले लगा कर विजयी श्री का माला पहनाया। चिराग ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि चार नंबर पर बंगला छाप पर बटन दबाकर भगवान सिंह को जिताने का काम करें। इस दौरान चिराग पासवान ने भारत माता की जय और जय हिंद के उद्घोष कर अपने भाषण को समाप्त किया।

Post a Comment

0 Comments