आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी थानाक्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान बढ़ गई है। ऐसे में वाहन चालकों को सतर्क रहने की जरूरत है : मनीष सराफ।

मधेपुरा: (रूपेश कुमार)
साथ ही वाहनों के महत्वपूर्ण दस्तावेज को साथ रखने की जरूरत है। बिना वैध कागजात के किसी भी प्रकार के वाहनों को ना चलायें। किसी भी वाहन पर अनावश्यक राजनीतिक झंडा, पोस्टर ना लगायें। वाहन से चलते समय 50 हज़ार से अधिक की नगदी लेकर ना चलें। किसी भी दो चक्का वाहन पर तीन सवारी ना बैठायें। मोटर साईकिल चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करें। चुनाव के मद्देनजर अभी चौक चौराहों पर अतिरिक्त अर्द्धसैनिक सुरक्षाबलों के द्वारा वाहन जांच चल रही है। उक्त निर्देशों का पालन करते हुये पुलिस को सहयोग करें और अपनी जिम्मेदारी को समझें और एक जागरूक नागरिक होने का परिचय दे। 

शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव का प्रचार प्रसार और भयमुक्त माहौल में मतदान कराने को लेकर थानाक्षेत्र के पुलिस बल व उसके अलावे बाहर से अतिरिक्त पुलिस बल व अर्द्धसैन्य बलों को सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए तैनात किया जाता हैं। इसलिए, लापरवाही बरतने पर जुर्माना वसूला जा सकता है। अपना वाहन चेक कराने में कृपया शर्मिंदगी ना महसूस करें, ना ही उपस्थित जांच दल के कर्मियों पर झल्लाएं, ना ही रौब दिखाएं... ये हमारी ड्यूटी है, हमें सहयोग करें। ये समस्त अभियान एक बेहतर कल- आपके प्रदेश के सुंदर भविष्य के लिए किए जा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments