जगदीशपुर में बंद रही दुकान, दुर्गा पूजा नहीं होने से लोग आहत

जगदीशपुर।आरा/  नगर पंचायत, जगदीशपुर में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित और पूजा आयोजन नहीं होने से पूजा समिति व धार्मिक संगठन से जुड़े युवाओं में काफी नाराजगी है। इसको लेकर मंगलवार को युवाओं ने सड़कों पर उतर कर दुकानें बंद करवाई। शाम तक सभी नगर की दुकानें बंद रहे। मालूम हो कि दुर्गा पूजा की तैयारी अंतिम रूप में है। सभी पूजा समिति के लोग मां दुर्गा की प्रतिमा का निर्माण करा चुके हैं। ऐसे में प्रतिमा नहीं स्थापित होने से लोग काफी आहत हैं।
बता दें कि मूर्ति स्थापित और पूजा नहीं आयोजन होने से लोगों द्वारा विरोध के बाद स्थानीय प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए पूजा स्थलों का मुआयना किया। इस दौरान एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन, नप मुख्य पार्षद मुकेश कुमार गुड्डू समेत थाना अध्यक्ष शामिल रहे। नप अध्यक्ष ने भ्रमण कर पूजा स्थल को दिखाया। 

युवाओं ने सोशल मीडिया पर किया कड़ी विरोध, सरकार से काफी नाराज


दुर्गा पूजा और मूर्ति स्थापित नहीं होने से सबसे ज्यादा अगर नाराजगी है तो युवाओं में है। युवाओं ने सोशल मीडिया पर कोरोना में भारी संख्या में नामांकन हो रहा है तो पूजा क्यों नहीं? नेताओं का सभा तो प्रतिमा स्थापित क्यों नहीं जैसे पोस्ट कर अपना प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मूर्ति स्थापित व पूजा का आयोजन होगा कि नहीं अभी असमंजस की स्थिति है।

सरकार की गाइडलाइन का पालन होगा

दुकान बंद मामले पर एसडीएम सीमा कुमारी ने कहा कि हमें नहीं पता है कि दुकान किस लिए बंद है। मूर्ति स्थापित के बात पर उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। यदि पूरे बिहार और भोजपुर में मूर्ति स्थापित होता है तो जगदीशपुर में अवश्य होगा। एक तो सवाल करना तो लाजिम है? जगदीशपुर पूजा समिति के लोग और जनमानस बाजार बंद कराए लेकिन एसडीएम को इसकी जानकारी तक नहीं है।

Post a Comment

0 Comments