-->

मेरी ब्लॉग सूची

BIHAR CHUNAV: बीजेपी ने 121 सीटों की लिस्ट की जारी, देखिये पूरी लिस्ट

BIHAR CHUNAV: बीजेपी ने 121 सीटों की लिस्ट की जारी, देखिये पूरी लिस्ट

पटना:
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में सीटों का बंटवारा हो गया जिसके तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आईं . सीटों के एलान के बाद बीजेपी जिन सीटों पर लड़ेगी इसकी घोषणा कर दी है.

जद(यू) ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की 'हम' पार्टी को सात सीट दी हैं. जद(यू) नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आयी हैं जिसमें से हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) पार्टी के लिये हमने सात सीटें रखी हैं.''






चुनाव बाद की स्थिति को लेकर एक सवाल के जवाब में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा, ‘‘ हम स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि नीतीश कुमार हमारे मुख्यमंत्री होंगे . चाहे किसी पार्टी का चुनाव में कितनी भी सीटें मिले, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा . 


वहीं, नीतीश कुमार ने चिराग पासवान का नाम लिये बिना कहा, ‘‘ कोई कुछ कहता रहे, उससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं काम करने में विश्वास करता हूं . अगर किसी को कुछ कहकर आनंद आता है, तब वे ऐसा करें . ’’


जद(यू) द्वारा गठबंधन के सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करने के चिराग के आरोप पर कुमार ने पूछा कि क्या रामविलास पासवान राज्यसभा के लिये जद(यू) के समर्थन के बिना निर्वाचित हुए ?

0 Response to "BIHAR CHUNAV: बीजेपी ने 121 सीटों की लिस्ट की जारी, देखिये पूरी लिस्ट"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST