पटना जंक्शन पर 8 करोड़ का सोना और 27 लाख के चांदी के बर्तन जब्त, 23 लाख नगद भी बरामद


पटना. 
बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए रेल पुलिस भी बेहद सतर्क है. इसी कड़ी में रेल पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पटना और रेल पुलिस थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा पटना जंक्शन (Patna Junction) पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान पटना जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या-1 के गेट संख्या-4 के पास से एक व्यक्ति को ब्लू रंग की अटैची के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ गया. पकड़े गए व्यक्ति ने पूछताछ में अपना नाम मिथिलेश कुमार और पटना के जगत नारायण रोड, कदम कुआं निवासी बताया. उसके ट्रॉली बैग की जब तलाशी ली गई, तो 18 किलो 390 ग्राम 680 मिलीग्राम के सोने के कई गहने जब्त किये गये. जिसकी अनुमानित कीमत करीब 84,21,9900 रुपए बताई गई है. इसके अलावा बैग से 23 लाख रुपये नगद भी बरामद किये गये.

पकड़े गये आभूषण के बारे में मिथिलेश कुमार ने बताया कि ये आभूषण खुद उसकी और राधिका ज्वेलर्स बाकरगंज पटना के प्रोपराइटर अनुज कुमार की है. ये गहने कारोबार के सिलसिले में कोलकाता से खरीद कर पटना लाये जा रहे थे.

रेल पुलिस ने तत्काल जब्त ज्वेलरी एवं रुपयों के संबंध में आयकर विभाग और वाणिज्य कर विभाग को सूचित किया. आयकर और वाणिज्यकर विभाग की टीम पटना जंक्शन पर पहुंचकर जांच और कार्रवाई में जुटी है.

 
उधर, एक दूसरे मामले में आरपीएफ ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 27 लाख रुपए के चांदी के बर्तन जब्त किए. ये सारे बर्तन दिल्ली से श्रमजीवी एक्सप्रेस से पटना लाये जा रहे थे. इन्हें किसी को सप्लाई किया जाना था. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. लेकिन दिल्ली से जिस शख्स ने इन चांदी के बर्तनों को बुक कराया था और पटना में जिसको सप्लाई होना था, दोनों के बारे में आरपीएफ की टीम पता कर रही है.

Post a Comment

0 Comments