विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन ने जारी किया संकल्प पत्र, पहली कैबिनेट में 10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा


PATNA:
 बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है क्योंकि 28 अक्तूबर को पहले चरण के लिए मतदान होना है। ऐसे में सभी पार्टियों की कोशिश मतदाताओं को अपने पक्ष में करके राज्य की सत्ता पर काबिज होना है। इसी कड़ी में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। इसमें महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी कर दिया गया है. इस मौके पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिन्ह गोहिल सहित अन्य नेता मौजूद रहे.

महागठबंधन ने जारी किया संकल्प पत्र

तेजस्वी यादव ने महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि आज बहुत ही खास दिन है। हम 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे। यदि जनता मौका देती है तो पहली कैबिनेट में पहले दस्तखत नौकरियों को लेकर करेंगे।  कलश स्थापना के साथ हमने संकल्प लिया। हमारा प्रण संकल्प बदलाव का है। समान काम करने वालों को समान वेतन देंगे। हम पलायन को रोकेंगे. और कर्पूरी श्रम सहायता केंद्र खोला जाएगा. जीविका दीदी के लिए नियमित वेतन दिया जाएगा. हम बिजली की हर समस्या को दूर करेंगे। उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे अब तक विशेष राज्य की श्रेणी नहीं मिल पाई है। यहां डोनाल्ड ट्रंप आकर समझौते नहीं करेंगे।

साथ ही कहा कि बेरोजगारी को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है छोटे रोजगार ठप्प हो गए हैं। बिहार में अभी तक साठ घोटाले हो चुके हैं सृजन घोटाले के मुख्य अभियुक्त अभी भी बाहर घूम रहे, अपराध बढ़े है। हमने जो विकल्प दिया है उसको हम पूरा करेंगे.

वहीं कोंग्रेस के सुरजेवाला ने कहा कि तेजस्वी ने बिहार का भविष्य का चुनाव है. यह चुनाव खुद्दारी और तरक्की का चुनाव है. इन लोगों ने बिहार की पीठ को धोका दिया है. डीएनए का नया मतलब दम नहीं आपमें . इन लोगों ने बिहार को लुटा। भाजपा तीन और गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही हैं. बिहार का चुनाव किसान मजदूर को लेकर है। नीतीश कुमार से कई सवाल। कृषि बिल को लेकर घेरा। तीनों कृषि बिल को खत्म करने को लेकर प्रस्ताव लाया जाएगा.

वहीं जाले से कोंग्रेस के उम्मीदवार का जिन्ना वादी आइडियोलॉजी को मानने पर सुरजेवाला ने कहा कि यह भाजपा का किया हुआ है। सुरजेवाला ने कहा कि आरोप गलत है। जब वह अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ते थे तो उन्होंने ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जिन्ना के फोटो को हटाने की बात कही थी। जिन्ना के मजार पर भाजपा के अध्यक्ष ने तो माथा टेका। प्रधान मंत्री दवात उड़ाते हैं। कौन लोगों ने आतंकवादी छोरा। दाऊद इब्राहिम की पत्नी को मुंबई आने की इजाजत दी जाए और सवाल हमसे पूछे जाते है। बिहार में यौन शोषण कि घटना घटी। यह क्या है.

वहीं भाकपा माले ने कहा कि नीतीश कुमार तानाशाह मुख्यमंत्री है। आशा आगनवाड़ी जीविका दीदी को सम्मानजनक वेतन देगी।

Post a Comment

0 Comments