महिला सब इंस्पेक्टर ने थाना प्रभारी और ट्रेनी दरोगा पर लगाया शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का आरोप

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर जिले के फकुली ओपी थाने में तैनात ट्रेनी पुलिस सब इंस्पेक्टर कविता कुमारी ने थाना प्रभारी व ट्रेनी दरोगा पर शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। पीड़िता ने एसएसपी और आईजी को भी लिखित में शिकायत दी है। इसके अलावा पीड़िता ने राज्य महिला आयोग में शिकायत देते हुए कहा है कि दोनों पुलिस पदाधिकारी उसके साथ गंदा व्यवहार करते थे। पीड़िता ने बताया कि 30 अगस्त की शाम उसके साथ अभद्र व्यवहार किया गया और उसे धक्का देकर जमीन पर गिराया गया। आरोप है कि पीड़िता के पति के साथ भी मारपीट की गई है। उधर, एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि मामला ड्यूटी से जुड़ा हुआ है, मामले की जांच कराई जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

पीड़िता ने घटना की जानकारी मुजफ्फरपुर पुलिस निरीक्षक को दी है। पीड़िता ने शिकायती पत्र में लिखा है कि 'मैंअपने पति के इलाज के लिए पटना के अस्पताल में हूं, अब थाना वापस जाने पर मेरी जान पर खतरा है। उधर, पीड़िता की शिकायत पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा ने मुजफ्फरपुर एसएसपी से जांच कर रिपोर्ट तलब की है। साथ ही आरोपी थाना प्रभारी और ट्रेनी दारोगा को आयोग के समक्ष पेश कराने का निर्देश दिया है। मामले की जांच पूरी होने के बाद ही कोई फैसला दिया जाएगा।


पीड़िता ने बताया कि ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र बंद होने के चलते करीब पांच महीने से फकुली ओपी थाने पर प्रतिनियुक्त थी। इस दौरान वह और उसके पति कोरोना संक्रमित हो गए थे। पटना में इलाज कराया। तबीयत ठीक होने के बाद वह 30 अगस्त को ओपी थाने लौटी। जहां उसके और उसके पति के साथ मारपीट व बदसलूकी की गई।

Post a Comment

0 Comments