JEE NEET Exam In Bihar : रेलवे परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए 2 से 15 सितंबर तक चलाएगी विशेष ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

PATNA;रेलवे ने बिहार में नीट और जेईई परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह सुविधा नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को भी दी जाएगी।

मंत्री ने ट्वीट किया, ‘भारतीय रेलवे ने बिहार में जेईई मेन्स, नीट और एनडीए में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए 2 से 15 सितंबर तक 20 जोड़ी एमईएमयू/डीईएमयू स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।’ राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 13 सितम्बर को जबकि इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन एक से छह सितम्बर तक आयोजित करने की योजना बनायी गई है। कॉमन एनडीए 2020 परीक्षा 6 सितम्बर को निर्धारित है।




rail list 1
rail list 2
यहां बनाए गए हैं केंद्र
बिहार में पटना, भागलपुर, दरभंगा, गया, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, आरा में परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इस बार परीक्षा केंद्र की संख्या 570 से बढ़ाकर 660 कर दी गई है। वहीं, जेईई-नीट (JEE-NEET) एवं अन्य परीक्षाओं को देखते हुए राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों के आवागमन की सुविधा हेतु बिहार राज्य के अंदर अंतर जिला व लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे से अनुरोध किया था, जिस पर रेलवे ने सहमति दे दी है।

Post a Comment

0 Comments