मोटर खराब रहने के कारण अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों व आम लोगों को पानी पीने में हो रही परेशानी

NAWADA:(मोनू कुमार मुन्ना) अनुमंडल कार्यालय परिसर में निबंधन कार्यालय के पास लगा मोटर खराब रहने के कारण अनुमंडल कार्यालय में पदस्थापित कर्मियों व आने-जाने वाले सैकड़ों लोगों को पानी पीने की समस्या से जूझना पड़ रहा है। विगत 10 दिनों से ऐसी स्थिति होने के बावजूद भी अब तक इस ओर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं है। निबंधन कार्यालय के पास लगे मोटर के खराब रहने के कारण अनुमंडल कार्यालय में लगा आरओ भी बेकार साबित हो रहा है। गौरतलब है कि मोटर खराब रहने के कारण आरओ चालू नहीं हो रहा है जिससे लोगों को पानी पीने के लिए इधर-उधर दौड़ना पड़ता है। वहीं कार्यालय कैंपस में लगा एकमात्र चापाकल में फ्लोराइड युक्त पानी निकलता है। जिसे चाह कर भी लोग पी नहीं सकते। वहीं पानी पीने के लिए कैंपस में कोई दूसरा चापाकल भी नहीं है। 
अनुमंडल कार्यालय परिसर के दर्जनों कर्मियों व कई अधिवक्ताओं ने बताया कि मोटर खराब रहने के कारण पानी पीने में दिक्कत हो रही है। एक तो बरसात के दिनों में भी भीषण गर्मी की मार और उपर से मोटर खराब रहने के कारण लोगों को पीने के पानी भी नहीं मिल रहे  हैं।
आरटीपीएस काउंटर, अनुमंडल कार्यालय के कर्मी, निबंधन कार्यालय, आधार कार्ड ऑफिस  समेत तमाम कार्यालयों के कर्मियों को कैंपस के बाहर से 100 मीटर दूर जाकर पीने के लिए पानी लाना पड़ता है। अनुमंडल कार्यालय के पास एनएच- 31 होने के कारण पानी लाने के लिए लोगों को रोड क्रॉस करना पड़ता है। जिसके कारण लोग कभी भी सड़क हादसे के शिकार हो सकते हैं। अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित विभागों के कर्मियों ने मोटर बनवाने की मांग की है ताकि लोगों को आरओ का पानी सुचारु रुप से मिलना शुरू हो जाए।

Post a Comment

0 Comments