बिहार दौरे पर पहुंची चुनाव आयोग की टीम, तैयारियों की करेगी समीक्षा


पटना: केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम बिहार विधानसभा चुनाव  को लेकर पटना पहुंच चुकी है. सेक्रेटरी जनरल उमेश सिन्हा के नेतृत्व में यह टीम बिहार पहुंची हैं. दरअसल, राज्य में चुनाव की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आयोग की टीम बिहार दौरे पर आई है.

सात सदस्यीय टीम में चुनाव आयोग के डिप्टी इलेक्शन कमिशनर सुदीप चैन, चंद्र भूषण कुमार,आशीष कुंद्रा, एडिशनल डायरेक्टर जनरल शेफाली बी शरण, स्वीप डायरेक्टर सरत चंद्र और एक्सपेंडिचर डायरेक्टर पंकज श्रीवास्तव हैं. टीम अगले 3 दिनों तक बिहार में रहेगी. 

मंगलवार शाम 7:30 बजे मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास और बिहार पुलिस के आला अधिकारी के साथ बैठक करेंगे. कल सुबह कॉल राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समस्या और समाधान ढूंढेंगे. 

इसके बाद बिहार के इंफोर्समेंट एजेंसी के साथ बैठक करेंगे. दोपहर 3:00 बजे चुनाव आयोग की टीम 26 जिलो के डीएम, एसपी और एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. 1 अक्टूबर को टीम गया जिला जाकर 12 जिलो के जिलाधिकारी और एसपी के साथ चुनाव तैयारी की समीक्षा करेंगे.

आपको बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है. बिहार में तीन चरण में चुनाव होंगे. पहला चरण 28 अक्टूबर, दूसरा चरण तीन नवंबर और तीसरा चरण 7 नवंबर को होगा. वहीं, 10 नवंबर को मतगणना की प्रक्रिया होगी.

Post a Comment

0 Comments