बाइक सवार बदमाशों ने पान दुकानदार पर की फायरिंग, दो युवक की मौत।


बेगूसराय-हरेराम दास: बिहार में विधानसभा चुनाव का दस्तक देते ही अपराध की घटनाओं में हो रही वृद्धि। बढ़ते अपराध ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। अपराधी आए दिन पुलिस को चुनौती देते थकते नहीं. ताजा मामला बेगूसराय का है। जहां बेगूसराय में विश्वकर्मा पूजा की रात बदमाशों ने गुटखा खरीदने के दौरान हुए विवाद में दुकानदार समेत दो की गोली मारकर हत्या कर दी। इस दोहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। दरअसल नगर थाना क्षेत्र के हर हर महादेव चौक स्थित पान दुकान पर बाइक सवार दो बदमाश गुरुवार की रात पौने 11 बजे पहुंचा और गुटका खरीदा और इसके बाद दुकानदार और बदमाशों में विवाद हो गया । विवाद के दौरान बदमाशों ने फायरिंग कर दी । इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे एक युवक समेत पान दुकानदार की गोली लगने से मौत हो गई । मृतक पान दुकानदार की पहचान नयागांव थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी सहदेव सिंंह का पुत्र विकास कुमार के रूप में की गई जबकि बीच-बचाव करने आए युवक की पहचान नागदह गांव के रौशन कुमार के रूप में की गई है ।
घटना की सूचना पर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन की। पुलिस ने स्थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर बदमाशों की पहचान करते हुए एक बदमाश को हथियार और बाइक के साथ गिरफ्तार किया है । बेगूसराय में हाल के दिनों में कई दोहरे हत्याकांड से पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है । पुलिस गिरफ्तार किए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है कि आखिर उसने दोहरे हत्याकांड को इस मामूली बात पर क्यों अंजाम दिया। 
स्थानीय लोगों ने बताया कि बाइक पर सवार दो अपराधी आए और गुटखा की मांग की फिर गुटखे की पैसे मांगने को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि बदमाशों ने अपनी कमर से पिस्टल निकालकर फायरिंग शुरू कर दी। घटना को कोई कुछ समझ पाता, तब तक अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गये। 
वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा समेत अन्य अधिकारी मामले की तफ्तीश में जुट गई। पुलिस ने नगर थाना इलाके से निकलने वाले रास्तों पर पुलिस की चेकिंग भी लगा दी गई। 
बताया जाता है कि दुकान में बैठे विकास कुमार को अपराधियों ने सीने में गोली मारी थी। घायल अवस्था में वह दुकान से बाहर निकले और बचाओ-बचाओ की शोर मचाने लगे। आवाज सुनकर आसपास के कुछ युवक पहुंचे जहां पड़ोस में रहने बाले रोशन कुमार को भी गोली लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक नागदा निवासी रोशन कुमार पड़ोस में ही चाय दुकान चलाता है शोरगुल होने के बाद बीच-बचाव करने रोशन कुमार पान दुकान पर पहुंचे थे कि अपराधियों ने उस पर भी फायरिंग कर दी जहां दोनों युवक का मौत घटनास्थल पर ही हो गया। 

हालांकि नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा ने बताया कि हत्या किसने और क्यों कि इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन जल्द अपराधियों के गिरफ्तारी और हत्या के खुलासा हो जाएगा। वहीं घटना के बाद पुलिस इलाके में नाकेबंदी कर दी है और आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी कर रही है।
छापेमारी के दौरान सदर डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में नगर थाना अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा को 3 घंटे के अंदर बड़ी कामयाबी मिली है । डबल मर्डर के मामले में गुटखा देने के विवाद में अपराधी ने दुकानदार सहित दो लोगों को मारी थी गोली। दोनों की मौके पर हुई मौत। त्वरित कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी राजीव कुमार को किया गिरफ्तार । घटना में प्रयुक्त हथियार एवं बाइक बरामद। खबर लिखे जाने तक घटना में शामिल अपराधी पुलिस के गिरफ्त में है।


Post a Comment

0 Comments