Bihar Election 2020: उपेंद्र कुशवाहा को एक और झटका, तेजस्वी से मुलाकात के बाद करीबी माधव आनंद ने भी छोड़ी पार्टी

पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पार्टी से पहले ही कई नेताओं ने इस्तीफा दे दिया था अब ऐसे में उनके सबसे भरोसेमंद कहे जाने वाले साथी माधव आनंद (Madhav Anand) में भी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. माधव आनंद मंगलवार को पटना में उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठीक उनके करीब में बैठे थे और सबसे विश्वासी भी माने जाते थे, लेकिन कुशवाहा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद देर शाम वो पटना में लालू राबड़ी आवास से निकलते हुए दिखे थे. आनंद ने अपने इस्तीफे की चिट्ठी को ट्वीट भी किया है.

मंगलवार की रात राबड़ी आवास से निकलने के दौरान कैमरे को देख माधव ने छिपने की कोशिश की थी. माधव आनंद ने सफाई दी थी कि वो तेजस्वी यादव से मिलने आए थे, लेकिन इस मुलाकात के अगले दिन ही उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा का साथ छोड़ दिया है. माना जा रहा है कि माधव आनंद जल्द ही राजद ज्वाइन करेंगे और बिहार की की सीट से पार्टी के उम्मीदवार भी होंगे.

बिहार की राजनीति में तेजस्वी यादव लगातार उपेंद्र कुशवाहा को झटका दे रहे हैं और महागठबंधन में कुशवाहा के रहते ही कई नेताओं को अपने साथ ले चुके हैं. इन नामों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी का भी नाम है. कुशवाहा की पार्टी के कई नेताओ को आरजेडी में तेजस्वी ने शामिल करा लिया है. कुशवाहा की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी तीन दिन पहले राजद ज्वाइन किया था ऐसे में कुशवाहा की डगर बिहार चुनाव में कहीं से भी आसान नहीं दिख रही है.

Post a Comment

0 Comments