Bihar Assembly Election: नीतीश से मिलकर जीतन राम मांझी ने सौंपी लिस्ट, फाइनल ऐलान 1 अक्टूबर को

पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव का शंखनाद होते ही अब राजनीतिक पार्टियों की तरफ से तैयारी जोरों-शोरों से शुरू हो चुकी हैं. इसी कड़ी में पूर्व सीएम और हम पार्टी के सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. करीब आधे घंटे की इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई. साथ ही हर सीट पर जीत हासिल करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई. जानकारी के मुताबिक पूर्व सीएम मांझी ने अपने उम्‍मीदवारों के बारे में सीएम नीतीश को जानकारी दी है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद इन दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी. मुलाकात कर बाहर निकले हम सुप्रीमो ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर जदयू से 1 अक्टूबर को बात की जाएगी. बता दें कि जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार से 8 सीटें मांगी हैं. इन सीटों के लिए उम्मीदवारों का भी मांझी ने चयन कर लिया है और इसकी जानकारी उन्होंने सीएम नीतीश कुमार को भी दे दी है. अब इस पर अंतिम फैसला जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेना है.

चिराग पासवान के सवाल पर मांझी ने कहा कि एनडीए में कोई समस्या नहीं है. जल्द ही लोजपा का मसला सुलझ जाएगा. मांझी ने कहा कि एनडीए अटूट है और हम मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे. वहीं उपेन्द्र कुशवाहा से बातचीत चलने के सवाल पर मांझी ने कहा कि जब कुछ होगा तो जानकारी दी जाएगी. हम प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने पूर्व मुख्यमंत्री के हवाले से बताया कि साढ़े चार बजे दोनों नेताओं की मुलाकात हुई. काफी देर तक चली इस मुलाकात में हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नीतीश कुमार के सामने अपनी बात को रखा.

Post a Comment

0 Comments