सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी ने दी रघुवंश प्रसाद को अंतिम श्रद्धांजलि

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को सीएम नीतीश कुमार  राजद नेता राबड़ी देवी और उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अंतिम श्रद्धांजलि दी। रघुवंश प्रसाद सिंह के पार्थिव शरीर को पटना में विधान परिषद और विधानसभा लाया गया है। बता दें, रघुवंश प्रसाद दिल्ली एम्स में भर्ती थे, जहां उन्होंने रविवार को अंतिम सांस ली।

इससे पहले रघुवंश सिंह के पत्र का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने भरोसा दिया था कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के बनने वाले संग्रहालय (museum) के पूर्ण होने पर भगवान बुद्ध के पवित्र अवशेष को वैशाली में ही प्रदर्शित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने उनकी मांग पर हो रही कार्रवाई पर उन्हें अपडेट करते हुए लिखा था कि राज्य सरकार बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय-सह-समृति स्तूप की योजना को क्रियान्वित कर रही है। 300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस संग्रहाल के पूर्ण होने पर भगवान बुद्ध के पवित्र अस्थि अवशे, को गरिमापूर्ण तरीके से वैशाली में ही प्रदर्शित किया जाएगा।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के बाद RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के टि्वटर हैंडल से कहा गया है- "प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है। लेकिन आप इतनी दूर चले गए। नि:शब्द हूं। दुःखी हूं। बहुत याद आएंगे।"

तेजस्वी यादव ने पुष्प अर्पित कर रघुवंश प्रसाद को दी श्रद्धांजलि, अगले 7 दिन तक के लिए झुका RJD का झंडा
पीएम मोदी ने नीतीश से किया ये आग्रह पीएम मोदी ने कहा- "रघुवंश प्रसाद हमारे बीच नहीं हैं। उनके देहांत ने बिहार के साथ-साथ देश के राजनीतिक क्षेत्र में एक शून्य छोड़ दिया है। मैं नीतीश कुमार से आग्रह करूंगा कि रघुवंश प्रसाद ने अपनी आखिरी चिट्ठी में जो भावना प्रकट की है उसको परिपूर्ण करने के लिए आप और हम मिलकर पूरा प्रयास करें।"

Post a Comment

0 Comments