सुबह-सुबह भूकंप के झटकों से दहला बिहार, अफरा-तफरी में घरों से निकले लोग

PATNA: सुबह-सुबह पटना सहित राज्‍य के अधिकांश जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 5.3 बताई जा रही है। इसका मुख्य केंद्र नेपाल  की राजधानी काठमांडू के पास सिंधुपाल चौक बताया गया है। भूकंप के बाद काठमांडू में लोग अफरा-तफरी मच गई और घरों से बाहर निकल आए। भूकंप के कारण बिहार में भी लोग घबड़ा गए। हालांकि, कही से जान-माल की किसी क्षति की जानकारी नहीं मिली है।

जानकारी के अनुसार नेपाल की राजधानी काठमांडू में रिक्‍टर स्‍केल पर छह की तीव्रता वाला जोरदार भूकंप आया। इतना असर नेपाल सीमावर्ती बिहार के भू-भाग पर भी पड़ा। बिहार के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्‍तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, मुजफ्फरपुर व पटना आदि दर्जनों जिलों में महसूस किए गए।

भूकंप के कारण पटना सहित बिहार के प्रभावित जिलों में लोग सुबह-सुगबह घरों से बाहर निकल गए। हालांकि, अल सुबह में भूकंप आने के कारण बड़ी आबादी को सोए होने के कारण सह महसूस भी नहीं हो सका। उधर, नेपाल में इस भूकंप से दहशत का माहौल कायम हो गया। वहां भी लोग घरों से भागकर सड़कों पर निकल गए। हालांकि, जान-माल की क्षति की कोई सूचना नहीं मिली है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST