प्रधानमंत्री मोदी के अंदाज में तेजस्वी की अपील, 9 सितंबर को 9:09 मिनट पर करें यह काम…

पटना: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने फेसबुक लाइव के जरिए यह ऐलान किया कि वे बेरोजगारी और सरकारी संस्थान के निजीकरण को लेकर कल एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रहे हैं. तेजस्वी ने आऱजेडी से नेताओं से अपील की है कि वे 9 सितंबर को रात 9 बजकर 9 मिनट के लिए अपने-अपने घरों की लाइट बंद कर बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण का विरोध करेंगे.

उन्होंने कहा कि सभी से अपील है कि दीप दीया, लालटेन जला कर इस मुहीम में साथ दें. तेजस्वी ने कहा कि मैं और मेरी मां भी घर की छत पर लालटेन जला कर इस अभियान में साथ रहेंगे. 

उन्होंने युवाओं से अपील की है कि जात-पात छोड़कर बेरोजगारी के मसले को दूर करने के लिए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलें.

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 बजकर 9 मिनट पर दीप जलाने के मुहीम की तर्ज पर बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ मोर्चा खोला है.

इससे पहले तेजस्वी ने कहा था कि मैंने फरवरी महीने में बेरोजगारी हटाओ यात्रा का आगाज़ पटना से किया था और पूरे राज्य में इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर नौजवानों से रूबरू होना चाहता था. उनकी समस्याओं को समझना चाहता था और अपनी पार्टी का रोज़गार उपलब्ध कराने का रोडमैप प्रस्तुत करना चाहता था लेकिन इस कोरोना महामारी के कारण दुर्भाग्यवश इस राज्यव्यापी कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा.

उन्होंने यह भी कहा था उसी कड़ी में बेरोजगारी हटाने के लिये पूरे राज्य के बेरोजगार नौजवान भाइयों और बहनों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबसाइट और टोल फ्री नंबर जारी करने जा रहा हूं ताकि सरकार बनने पर त्वरित कार्रवाई करते हुये रोज़गार सृजन पर काम किया जा सके.

उन्होंने वेबसाइट की जानकारी देते हुए कहा था कि रोजगार के लिए इस वेबसाइट www.berozgarihatao.co.in  जिसपर आपको अपना बायोडाटा और संपर्क सूत्र भरना होगा. टोल फ्री नंबर 933 430 2020 है जिस पर आप मिस्ड कॉल कर पंजीकृत कर सकते हैं.

हमने विशेषज्ञों से परामर्श कर रोज़गार सृजन के लिए एक समग्र योजना तैयार किया है जिससे ये सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक योग्य व्यक्ति के लिए उसके स्किल सेट्स के अनुसार नौकरी दी जा सकेगी. इसकी जानकारी उपयुक्त समय पर आपको दी जाएगी.

Post a Comment

0 Comments