एसएसबी जवानों के हत्थे चढ़ा 4 वर्षों से फरार कुख्यात नक्सली

नवादा: (मोनू कुमार मुन्ना) 4 वर्षों से फरार कुख्यात नक्सली सोनू भुइयां सोमवार की देर रात एसएसबी जवानों के हत्थे चढ़ गया। कुख्यात नक्सली रजौली थाने के भानेखाप निवासी स्वर्गीय कृष्णा भुइयां का पुत्र सोनू भुइयां है। 
रजौली थाने पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय ने बताया कि 4 वर्षों से फरार कुख्यात नक्सली सोनू भुइयां के घर आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद एसएसबी जवानों के सहयोग से बीती रात हरदिया के कुंभियातरी जंगल स्थित उसके घर से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि वर्ष-2016 में सिरदला थाने के खरौन्ध में निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन के निर्माण में रेलवे ठीकेदार से लेवी मांगने पर लेवी नहीं देने के कारण निर्माण कार्य में लगे कर्मियों के साथ मारपीट व निर्माण स्थल पर वाहनों को जलाने की घटना में शामिल था। 

उस पर सिरदला थाने में कांड संख्या-264/16 के तहत प्राथमिकी दर्ज है। इसके अलावे रजौली थाने के भानेखाप में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में भी शामिल था। उस पर रजौली थाने में 21 जुलाई 2017 को कांड संख्या-197/2017 में धारा 147, 148, 149, 353, 307 तथा शस्त्र अधिनियम 27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी ।गिरफ्तार नक्सली सोनू भुइयां को रजौली थाना में कड़ी पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया। मौके पर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST