भारत-नेपाल बॉर्डर पर बनी झोपड़ी से ब्राउन शुगर बरामद, कीमत-258 करोड़ रुपये

पूर्वी चम्पारण: बिहार के रक्सौल जिले में इलाके से कस्टम तथा एसएसबी की टीम ने संयुक्त छापेमारी में 86 किलो ब्राउन शुगर जब्त किया है, जिसका अंतराष्ट्रीय मूल्य लगभग 258 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 11 सितम्बर को प्रेम नगर मुहल्ले में हुई छापेमारी में टीम ने 19 बोरा कपड़ा बरामद किया था जिसमें 3 बोरे में ब्राउन शुगर मिला था।

स्थानीय स्तर पर केमिकल जांच में बोरे से बरामद की गई चीज की पुष्टि कर ली गई है कि बरामद मैटेरियल ब्राउन शुगर ही है. इस मामले में कस्टम के सहायक आयुक्त आशुतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब इसकी एक और पुष्टि के लिए मैटेरियल को कोलकाता भेजा जा रहा है

इस मामले में स्थानीय स्तर पर यही जानकारी सामने आई है कि भारत-नेपाल सीमा पर बनी एक झोपड़ी में ब्राउन शुगर कपड़ों के बोरों में छिपाकर रखा गया था और उसे संभवत: भारत से नेपाल की सीमा में प्रवेश करवाया जाना था. हालांकि इस बात कि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि यह भारत से नेपाल ले जाया जाना था या नेपाल से भारत लाया गया था.

अब इस मामले से जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई जा रही है. हालांकि अब तक किसी का भी नाम स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है, लेकिन स्थानीय कस्टम से जुड़े सूत्रों की मानें तो जल्दी ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

Post a Comment

0 Comments