RJD नेता व गोपालगंज तिहरे हत्‍याकांड में JDU MLA के खिलाफ वकील के घर पर ताबड़तोड़ फायरिंग

GOPALGANJ: बिहार के गोपालगंज में अपराधियों ने राष्‍ट्रीय जनता दल नेता एवं पूर्व सरकारी वकील रामनाथ साहू के घर पर अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दी। रामनाथ साहू को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता है। खास बात यह है कि वे गोनालगंज के चर्चित जेपी यादव ट्रिपल मर्डर केस में वकील भी हैं। उस ट्रिपल मर्डर केस में जनता दल यूनाइटेड के विधायक पप्‍पू पांडेय, उनके भाई सतीश पांउेय तथा भतीजा व जिला पार्षद मुकेश पांडेय सहित चार लोग आरोपित किए गए हैं।  फायरिंग में अधिवक्ता और उनका पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। घटना से लोगों ने रविवार को बाजार बंद कराकर मौनिया चौक को जाम कर दिया है।

बताया जाता है कि गोपालगंज के पुरानी चौक निवासी आजेडी नेता व वकील रामनाथ साहू अपने घर पर थे‌। इसी दौरान बाइक सवार एक अपराधी पहुंचा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गया। हालांकि, फायरिंग में कोई हताहत नहीं हुआ। घटना नगर थाना से महज डेढ़ सौ मीटर दूरी पर हुई।

बाद में सदर एसडीओ उपेंद्र पाल एवं एसडीपीओ नरेश पासवान ने मामले की जांच की। पुलिस ने घटनास्थल से पांच खोखा बरामद किए हैं। घटना से आक्रोशित वैश्य समाज के लोग सड़कों पर उतर आए। लोगों ने बाजार बंद कर मौनिया चौक को जाम कर दिया।

रामनाथ साहू के पुत्र एवं भाकपा माले नेता अजातशत्रु ने बताया कि उनके पिता बीते दिनों हथुआ में हुए ट्रिपल मर्डर केस में पीड़ित जेपी यादव के वकील हैं। उस मामले में जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय, उनके बड़े भाई सतीश पांडेय तथा भतीजा मुकेश पांडेय सहित चार लोग नामजद आरोपित हैं।

घटना को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सदर एसडीपीओ ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments