महागठबंधन से पाला बदलने के बाद पहली बार नीतीश से मिले मांझी, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा, मगध प्रमंडल की 9 से 12 सीटें मिल सकती है हम को

PATNA : महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों के बीच विधानसभा चुनाव में गठबंधन और सीट बंटवारे के मुद्दे पर बात हुई है। हालांकि सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद बाहर निकले मांझी ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सीएम से मुलाकात करने गया था। क्षेत्र में विकास संबंधी योजनाओं पर बातचीत हुई।

सूत्रों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार ने मांझी की पार्टी को 9 से 12 सीटें देने का आश्वासन दिया है। हालांकि मांझी एनडीए में 15 सीटों की मांग कर रहे हैं। मांझी बीजेपी कोटे की कुछ सीटों पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रत्याशी को खड़ा करना चाहते हैं। उनकी इस मांग पर अभी कोई सहमति नहीं बनी है.
 
महागठबंधन छोडऩे के बाद मांझी की नीतीश कुमार से ये पहली मुलाकात है। इसके पहले राज्य सरकार के एक वर्चुअल कार्यक्रम में मांझी ने ऑनलाइन शिरकत की थी। बिहार विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी का एनडीए में हिस्सा शामिल होना लगभग तय हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि मांझी ने जिन सीटों की डिमांड की है वे सभी मगध प्रमंडल की हैं।

Post a Comment

0 Comments