कुलगाम में CRPF बंकर पर आतंकी हमला, जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षाबलों पर दूसरा अटैक है

श्रीनगर:
जम्मू-कश्मीर कुलगाम में CRPF कैंप को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने हमला किया है. जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षाबलों पर दूसरा अटैक है.


न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आतंकियों ने नेहमा इलाके में सीआरपीएफ कैंप के बाहर सीआरपीएफ बंकर पर हमला किया. इस हमले में एक जवान घायल हो गए. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले आज तड़के जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया और दो आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामूला जिले के करीरी इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. इन आतंकवादियों के लश्कर ए तैयबा से संबद्ध होने का संदेह है.


उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की ‘नाका’ पार्टी पर हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी के शहीद होने के कुछ घंटे बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों पर तीन आतंकवादियों ने हमला किया जिनके लश्कर ए तैयबा से संबद्ध होने का संदेह है.


कुमार ने हमले वाली जगह संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तीन आतंकवादी थे जो पास के घने बगीचे से आए और उन्होंने ‘नाके’ पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें हमारे तीन जवान-सीआरपीएफ से दो और जम्मू कश्मीर पुलिस से एक-शहीद हो गए. ऐसा प्रतीत होता है कि हमले को लश्कर ए तैयबा ने अंजाम दिया. हम जल्द ही उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे.’’

Post a Comment

0 Comments