पूर्णिया और सुपौल का सीएम नीतीश ने किया हवाई सर्वे, बाढ़ से हुई नुकसान का लिया जायजा, पूर्वी कोसी तटबंध का भी किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश


PURNIA/SUPOUL :
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को हवाई सर्वे के दौरान हेलीकॉप्टर से पूर्णिया के चुनापुर एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां धमदाहा विधायक लेसी सिंह, प्रमंडलीय आयुक्त डॉक्टर सफीना एएन, आइजी विनोद कुमार और डीएम राहुल कुमार ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

विधायक लेसी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन लोगों से बाढ़ और राहत की व्यवस्था को लेकर चर्चा की। उन्होंने भी इस इलाके में बाढ़ के कारण हुए फसल क्षति की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। इसपर मुख्यमंत्री ने डीएम को जांच कर फसल क्षति का सर्वे करवाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री करीब सवा बारह बजे हेलीकॉप्टर से चूनापुर वायु सैनिक एयरपोर्ट पहुंचे। यहां वह करीब आधा घंटा रुके। इसके बाद वीरपुर और सुपौल इलाके में बाढ़ और नदियों के कटाव का सर्वे करने के लिए निकल गए।

सुपौल संवाददाता के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हेलीकॉप्टर से वीरपुर पहुंचे जहां हवाई अड्डा पर हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने पूर्वी कोसी तटबंध का निरीक्षण किया। बताया गया है कि पूर्वी कोसी तटबंध के दस नंबर स्पर का वे निरीक्षण किए। इस दौरान डीएम, एसपी सहित जल संशाधन विभाग के अभियंता भी सीएम के साथ थे। तटबंध के निरीक्षण के बाद सीएम नीतीश कुमार ने सुपौल में बस पड़ाव के निर्माण का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव चंचल कुमार और सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस भी हैं।

Post a Comment

0 Comments