आदर्श ग्राम दांवा में डॉक्यूमेंट्री फिल्म शूट,सात निश्चय योजना पर बना फिल्म


जगदीशपुर।
हाईटेक पंचायत में शुमार जगदीशपुर प्रखंड अंतर्गत आदर्श ग्राम दांवा  पंचायत में हुए सात निश्चय योजना कार्य पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म का शूट किया गया। पंचायतीराज विभाग इस फिल्म का निर्माण कराकर अन्य ग्राम पंचायतों को सीख देना चाहती है। पंचायत के मुखिया सुषुमलता कुशवाहा की अगुवाई में सात निश्चय योजना विकास कार्यों को डॉक्युमेंट्री फिल्म बनाए जाने से पंचायतवासियों में खुशी है। बताया जाता है कि बनने डॉक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा, ताकि प्रदेश का अन्य पंचायत भी दांवा पंचायत के तर्ज पर कार्य कर सकें।

इस दौरान मुखिया सुषुमलता ने अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों को विस्तृत रूप से फिल्म प्रोड्यूसर को अवगत करायी। उन्होंने बताया कि पंचायत में सरकार के तमाम योजना धरातल पर उतारकर पंचायतवासियों को लाभ मिल रहा है। यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म आगामी 25 अगस्त को सीएम नीतीश कुमार के द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों के समक्ष चलाया जाएगा।
             मालूम हो कि सूबे के बारह पंचायतों को डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने के लिए चयनित किया गया है। जिस पंचायत व पंचायत के मुखिया पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहित विभिन्न पुरस्कार से सम्मानित है। इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म शूट में बिहार ग्राम स्वराज सोसाइटी के प्रखंड कोऑर्डिनेटर शैलेश कुमार , राजीव कुमार सहित पंचायत के सभी वार्ड सदस्य का सहयोग रहा। मौके पर पंचायतवासियों का जमावड़ा लगा रहा।

Post a Comment

0 Comments