पश्चिम चंपारण में शराब धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला

WEST CHAMPARAN: बेतिया नगर थाना क्षेत्र के आंबेडकर नगर में गुरुवार की दोपहर शराब धंधेबाजों के खिलाफ छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया। हमलावरों ने जमकर पत्थरबाजी की। पुलिस वाहन को भी क्षति पहुंचाई। पुलिस से हथियार छीनने की भी कोशिश की। भाग कर पुलिस जवानों ने जान बचाई। इस घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है।


घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के साथ चार थाने की पुलिस पहुंची। पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाईं तो हमलावर घर छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने एक महिला धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। शराब बनाने के उपकरण व चुलाई शराब जब्त की गई है। मामले में पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने की तैयारी में है। हमलावरों की पहचान की जा रही है। बताया जाता है कि नगर थाने की पुलिस को मद्य निषेध विभाग पटना की ओर से सूचना मिली की आंबेडकर नगर कॉलोनी में शत्रुघ्न राम की पत्नी सविता देवी के घर में चुलाई शराब बनाई जा रही है। सूचना पर नगर थाने के सअनि पंकज सिंह दलबल के साथ पहुंचे और सविता देवी के घर से शराब बनाने के उपकरण व शराब जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके खिलाफ लोग गोलबंद हो गए और पुलिस टीम पर हमला बोल दिए।

गिरफ्तार महिला को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर पत्थरबाजी करने लगे। जमादार ने ग्रामीणों के विरोध की सूचना वरीय अधिकारियों को दी। करीब आधे घंटे बाद एसडीपीओ व नगर, मुफ्फसिल, कालीबाग ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावारों के खिलाफ कार्रवाई आरंभ की । अधिक संख्या में पुलिस बल को देख हमलावर फरार हो गए। थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि सविता देवी को गिरफ्तार किया गया है। उसके घर से शराब बनाने के उपकरण, गैस चूल्हा व चुलाई शराब जब्त किया गया है। शराब भट्टी को ध्वस्त कर करीब 50 लीटर अर्धनिर्मित शराब को नष्ट की गई है। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने कहा कि पुलिसिया कार्रवाई का विरोध करने वालों की पहचान कराई जा रही है। पुलिस टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments