घमंड न करे भाजपा, हर पांच साल में सत्ता बदल जाती हैः भवेश यादव


पटना: बिहार के भावी मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मौसेरे भाई व राजद के वरिष्ठ नेता भवेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है. भाजपा वाले ये जान लें कि हर पांच साल के बाद सत्ता परिवर्तन हो जाता है. इस कुर्सी पर कोई हमेशा बाकी नहीं रहता. 

भवेश यादव ने कहा कि भाजपा का अहंकार इन दिनों सिर चढ़कर बोल रहा है. अपने अहंकार में भाजपा नेतृत्व ने भाषा और आचरण की मर्यादा को तिलांजलि दे दी और राजनीति की गरिमा से भी खिलवाड़ करने में संकोच नहीं किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व का संविधान और लोकतंत्र की व्यवस्थाओं में भी भरोसा नहीं रह गया है इसीलिए ऐसे दुस्साहसपूर्ण दावे किए जा रहे हैं कि उनकी सरकार हमेशा सत्ता में बनी रहेगी.

भवेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में तो हर पांच वर्ष बाद जनता अपने जनप्रतिनिधियों-सांसदो, विधायकों का चुनाव करती है. जबरन सत्ता पर काबिज रहने का दावा तो संविधान के अनुरूप आचरण के विपरीत तानाशाही मानसिकता की साजिश का संकेत देता है.
उन्होंने कहा सच तो यह है कि भाजपा सरकार की हर मोर्चे पर विफलता जग जाहिर है. कानून व्यवस्था ध्वस्त है, कोरोना संक्रमण थम नहीं रहा है, अफसरशाही बेलगाम है और सत्ता दल के विधायक-सांसद भी अपनी सरकार के कामों पर उंगली उठा रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments